UP के डिप्टी CM बोले-पटेल की तरह होगी भव्य राम मूर्ति, आजम बोले-हम चाहेंगे उससे ऊंची बनाओ
Advertisement

UP के डिप्टी CM बोले-पटेल की तरह होगी भव्य राम मूर्ति, आजम बोले-हम चाहेंगे उससे ऊंची बनाओ

उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय ने शुक्रवार (2 अक्टूबर) को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम लेते हुए जल्द ही लिए जाने वाले किसी बड़े फैसले की ओर इशारा किया था.  

केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि दिवाली पर अयोध्या में श्री राम की भव्य मूर्ति बनने की घोषणा की जाएगी.

रामपुर: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने शनिवार को कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ दिवाली पर अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति के निर्माण की घोषणा करेंगे. मौर्या ने कहा कि सरदार पटेल की प्रतिमा की तरह ही यह मूर्ति भव्य होगी. उन्होंने कहा कि दिवाली पर रामभक्तों को सीएम योगी द्वारा यह तोहफा दिया जाएगा. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय ने शुक्रवार (2 नवंबर) को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम लेते हुए जल्द ही लिए जाने वाले किसी बड़े फैसले की ओर इशारा किया था.  

दिवाली के दिन होगी अयोध्या में भव्य राम मूर्ति की घोषणा- मौर्या
केशव प्रसाद मौर्या ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिवाली पर अयोध्या में श्री राम की भव्य मूर्ति बनने की घोषणा की जाएगी. राम मंदिर मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले ही हम वहां भव्य मूर्ति बनाने की घोषणा करेंगे. उन्होंने बताया कि इस मूर्ति का निर्माण पर्यटन विभाग द्वारा किया जाएगा. मौर्या ने कहा कि हम अयोध्या का विकास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. 

कोई मूर्ति बनाने से क्यों रोकेगा- आजम खान
वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अयोध्या में भगवान राम की 151 मीटर की प्रतिमा के निर्माण की घोषणा पर सपा नेता आजम खान ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि भगवान राम की मूर्ति बनाने का ख्याल उस वक्त क्यों नहीं आया, जब सरदार पटेल की प्रतिमा बनाई जा रही थी. आजम खान ने कहा कि सरकार को कोई प्रतिमा बनाने से क्यों रोकेगा. हम तो इस फैसले का स्वागत करेंगे. साथ ही हम तो चाहेंगे कि अयोध्या में बनाई जा रही मूर्ति से ऊंची रामपुर में बनाई जाए.   

दिवाली आने दीजिए और खुशखबरी की प्रतीक्षा कीजिए- यूपी बीजेपी अध्यक्ष
बता दें कि महेंद्र नाथ पाण्डेय ने शुक्रवार को कहा था कि योगी आदित्यनाथ प्रदेश के मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ बहुत बड़े संत भी हैं. निश्चित रूप से उन्होंने अयोध्या के लिए योजना बनाई है. दिवाली आने दीजिए और खुशखबरी की प्रतीक्षा कीजिए. पाण्डेय ने कहा कि अगर यह योजना मुख्यमंत्री के हाथों सामने आएगी तो, अच्छा होगा. बता दें कि शुक्रवार को ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और संघ के सर कार्यवाहक भैय्याजी जोशी के बीच राम मंदिर को लेकर मुलाकात हुई थी. 

Trending news