'किले' से कम नहीं है मायावती का नया बंगला, अंदर से देखकर लगता है महारानी का 'महल'
Advertisement

'किले' से कम नहीं है मायावती का नया बंगला, अंदर से देखकर लगता है महारानी का 'महल'

दलितों की राजनीति करने वाली मायावती का यह नया ठिकाना आलीशान है.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मायावती 9, मॉल एवेन्यू बंगले में शिफ्ट होने की तैयारी में हैं.

लखनऊ: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) प्रमुख मायावती ने अपना ठिकाना बदलने का फैसला लिया है. वह लखनऊ में नए बंगले में शिफ्ट होंगी. बताया जा रहा है कि मायावती का नया पता 9, मॉल एवेन्यू होगा. दलितों की राजनीति करने वाली मायावती का यह नया ठिकाना आलीशान है. इसकी खूबियां जानकार आप कहेंगे की यह किसी महारानी का किला है.

  1. तीन नवंबर 2010 में मायावती ने इस बंगले को खरीदा था
  2. चुनाव के हलफनामे में इसकी कीमत 15 करोड़ रुपए बताई थी
  3. इस बंगले की सजावट पर खर्च किए गए हैं करोड़ों रुपए

मायावती ने 15 करोड़ बताई है इसकी कीमत
साल 2012 में राज्यसभा चुनाव में नामांकन के समय मायावती ने हलफनामे में इस बंगले का जिक्र किया था. उन्होंने इसकी कीमत 15.68 करोड़ रुपए बताई थी. हालांकि लखनऊ के रियल ऐस्टेट बाजार से जुड़े लोग इस बंगले की कीमत 35 करोड़ रुपए तक लगाते हैं. 

ये भी पढ़ें: ...तो अब ये होगा बसपा सुप्रीमो मायावती का नया पता, जल्द खाली करेंगी सरकारी बंगला

गन्ना आयुक्त का दफ्तर तोड़कर इस बंगले को तैयार किया गया है. यह बंगला 71282.96 वर्ग फीट में फैला है. इसमें 53767.29 वर्ग फीट में निर्माण हुआ है. प्रदेश में सत्ता में रहने के दौरान ही मायावती ने तीन नवंबर 2010 में इसे खरीदा था. 2015 में संशोधित किए गए सर्किल रेट के हिसाब से यदि आज इसका मूल्यांकन किया जाए तो इस आवास की कीमत 17,36,35,900 रुपये होगी.

इस बंगले का 51 हजार रुपए टैक्स भरती हैं मायावती
इस आलीशान बंगले का मायावती टैक्स भरती हैं. वह सालाना 51720 रुपए सालाना टैक्स भरती हैं.

ये भी पढ़ें: सरकारी बंगला छोड़ने वालों में सबसे आगे राजनाथ सिंह, ये होगा उनका नया पता

बंगले की सज्जा पर खर्च हुए हैं करोड़ो रुपए
बताया जाता है कि इस बंगले बनावट और जमीन की जितनी कीमत है, उसी हिसाब से इसके साज-सज्जे पर भी पानी की तरह पैसा बहाया गया है. इस बंगले के अंदर जा चुके लोग बताते हैं, 'ऐसा लगता है जैसे किसी दूसरी दुनिया में आ गए हों. बंगले में घुसते ही एक बड़ा हॉल है, जो बिल्कुल किसी राज दरबार की तरह सजाया गया है.' बताया जाता है कि इस बंगले में करीब 20-25 कमरे हैं.

9, मॉल एवेन्यू में इन दिनों रंगाई-पुताई के काम के साथ बंगले के अंदर रेनोवेशन का काम जोरों पर चल रहा है. इससे ये कायस लगाए जा रहे हैं कि मायावती जल्द यहां शिफ्ट हो जाएंगीं. आपको बता दें कि राज्य संपत्ति विभाग ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुपालन में 6 पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिन में बंगले खाली करने के नोटिस जारी कर दिए गए हैं.

Trending news