यूपी में दाखिल हुआ मॉनसून, कुछ पूर्वी हिस्सों में हुई बारिश
Advertisement

यूपी में दाखिल हुआ मॉनसून, कुछ पूर्वी हिस्सों में हुई बारिश

उत्तर प्रदेश में मॉनसून ने आमद दर्ज कराते हुए राज्य के कुछ पूर्वी हिस्सों को भिगोया। अगले 24 घंटे के दौरान कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना भी है। आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में मानसून दाखिल हो चुका है और आने वाले कुछ दिनों में इसके पूरे प्रदेश पर छा जाने की सम्भावना है।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में मॉनसून ने आमद दर्ज कराते हुए राज्य के कुछ पूर्वी हिस्सों को भिगोया। अगले 24 घंटे के दौरान कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना भी है। आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में मानसून दाखिल हो चुका है और आने वाले कुछ दिनों में इसके पूरे प्रदेश पर छा जाने की सम्भावना है।

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के पूर्वी स्थानों में कुछ जगहों पर जबकि पश्चिमी हिस्सों के एक-दो स्थानों पर बारिश हुई। इस अवधि में बुढ़ाना में सबसे ज्यादा सात सेंटीमीटर वष्रा रिकार्ड की गई। इसके अलावा बलरामपुर में छह, बहराइच में पांच, ललितपुर में चार, कालपी में तीन, बिलग्राम तथा शाहजहांपुर में दो-दो, नरैनी, मुहम्मदी, खीरी, फतेहगढ़, चन्द्रदीपघाट, मौदहा तथा महरौनी में एक-एक सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई।

अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। इसके अलावा पश्चिमी हिस्सों में भी एक-दो जगहों पर वर्षा होने की संभावना है। कुछ जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है।

वहीं, मॉनसून आज उत्तराखंड पहुंच गया और कुमाउं और गढ़वाल दोनों क्षेत्र के कई स्थानों पर बारिश हुयी है। मौसम विभाग ने राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और भूस्खलन होने की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के निदेशक आनंद शर्मा ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम मानसून पहले ही पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार के शेष हिस्सों में प्रवेश कर गया और आज पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में इसने प्रवेश किया। उन्होंने बताया कि आज तड़के देहरादून में बारिश हुई जबकि टिहरी और अल्मोड़ा सहित गढ़वाल और कुमाउं दोनों जगहों के कई अन्य स्थानों पर शाम से बारिश हो रही है। शर्मा ने बताया कि अलग-अलग स्थानों विशेषकर उत्तरकाशी, रूद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ जिलों में कल सुबह से अगले 48 घंटों के दौरान भारी बारिश हो सकती है। 

Trending news