मुलायम ने आजम खान की तारीफ, उन्‍हें 'गाय प्रेमी’ करार दिया
Advertisement

मुलायम ने आजम खान की तारीफ, उन्‍हें 'गाय प्रेमी’ करार दिया

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया मुलायम सिंह यादव ने पार्टी से नाराज बताए जा रहे वरिष्ठ काबीना मंत्री मुहम्मद आजम खां की तारीफ करते हुए गुरुवार को उन्हें ‘गाय प्रेमी’ करार दिया और लोगों का आहवान किया कि वे कम से कम एक गाय जरूर पालें।

मुलायम ने आजम खान की तारीफ, उन्‍हें 'गाय प्रेमी’ करार दिया

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया मुलायम सिंह यादव ने पार्टी से नाराज बताए जा रहे वरिष्ठ काबीना मंत्री मुहम्मद आजम खां की तारीफ करते हुए गुरुवार को उन्हें ‘गाय प्रेमी’ करार दिया और लोगों का आहवान किया कि वे कम से कम एक गाय जरूर पालें।

यादव ने यहां कान्हा उपवन में आयोजित ‘गौ-पूजा’ कार्यक्रम में जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि आजम खां गाय प्रेमी हैं। उन्होंने गायों के लिये बहुत कुछ किया है। वह गोवध के खिलाफ आवाज उठाने वाले पहले व्यक्ति हैं। मालूम हो कि नगर विकास मंत्री आजम खां ने पिछले महीने गोवध पर पूरी तरह पाबंदी लगाने की वकालत करते हुए कहा था कि वह व्यक्तिगत रूप से गाय काटे जाने के खिलाफ हैं, क्योंकि इससे एक समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचती है।

खां ने कहा था कि यह दुखद है कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राजनीतिक फायदा लेने के लिये गोहत्या का मुद्दा उठा रहे हैं। उन्होंने दावा किया था कि मुगल शासन में गोहत्या बहुत बड़ा अपराध माना जाता था। उन्होंने कहा था कि आखिरी मुगल बादशाह बहादुर शाह जफर के शासनकाल में गोहत्या में शामिल लोगों को कड़ी सजा दिये जाने का प्रावधान था। सपा मुखिया ने लोगों का आहवान किया कि वे कम से कम एक गाय जरूर पालें क्योंकि उसका दूध सेहत के लिये अच्छा होता है। उन्होंने कहा कि हमारे गांव में हमारे पास अब भी 16 गायें हैं। गाय का दूध पीकर मैं पहलवान बन गया था और मैं अब भी तंदुरुस्‍त हूं। कान्हा उपवन के योगदान की सराहना करते हुए यादव ने गोसेवा तथा उसके संरक्षण के लिये अपने छोटे बेटे प्रतीक यादव की भी तारीफ की।

Trending news