शिवपाल को अगले सीएम के दावेदार के तौर पर पेश करने की सम्भावना नहीं: मुलायम
Advertisement

शिवपाल को अगले सीएम के दावेदार के तौर पर पेश करने की सम्भावना नहीं: मुलायम

समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव शिवपाल सिंह यादव का पार्टी में कद बढ़ाकर उन्हें उत्तर प्रदेश का पार्टी प्रभारी बनाये जाने के बाद लगायी जा रही अटकलों के बीच सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल को अगले मुख्यमंत्री के तौर पर पेश किये जाने की सम्भावनाओं से इनकार करते हुए रविवार को कहा कि अखिलेश यादव देश के सबसे बेहतरीन मुख्यमंत्री हैं।

शिवपाल को अगले सीएम के दावेदार के तौर पर पेश करने की सम्भावना नहीं: मुलायम

मैनपुरी : समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव शिवपाल सिंह यादव का पार्टी में कद बढ़ाकर उन्हें उत्तर प्रदेश का पार्टी प्रभारी बनाये जाने के बाद लगायी जा रही अटकलों के बीच सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल को अगले मुख्यमंत्री के तौर पर पेश किये जाने की सम्भावनाओं से इनकार करते हुए रविवार को कहा कि अखिलेश यादव देश के सबसे बेहतरीन मुख्यमंत्री हैं।

सपा प्रमुख ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में शिवपाल को अगले मुख्यमंत्री के तौर पर पेश किये जाने के सवाल पर कहा ‘नहीं, अखिलेश देश के सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने एक नये उत्तर प्रदेश को आकार देने के लिये बेहतरीन काम किया है। साथ ही गरीबों और पिछड़ों के कल्याण के लिये भी सराहनीय काम किये हैं।’ मुलायम से पूछा गया था कि पार्टी ने प्रदेश के मौजूदा लोकनिर्माण मंत्री शिवपाल को दल का प्रान्तीय प्रभारी बनाया है, ऐसे में क्या वह उन्हें प्रदेश का अगले मुख्यमंत्री के तौर पर पेश करेगी।

मालूम हो कि शिवपाल को सपा का प्रान्तीय प्रभारी बनाये जाने के बाद उनके मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में शामिल होने की अटकलें लगायी जा रही थीं। अखिलेश पार्टी के प्रान्तीय अध्यक्ष हैं और प्रदेश अध्यक्ष आमतौर पर प्रभारी के अधीन काम करता है।

मुलायम ने कहा ‘सपा अगला विधानसभा चुनाव अखिलेश के नेतृत्व में लड़ेगी। उन्होंने जो विकास कार्य कराये, वे नजर आ रहे हैं।’ सपा मुखिया ने कहा कि जहां केन्द्र सरकार ने अपने चुनाव घोषणापत्र का एक भी वादा पूरा नहीं किया, वहीं अखिलेश सरकार ने अपने घोषणापत्र का एक-एक वादा पूरा किया है।

उन्होंने विश्वास जताया कि विकास कार्यो की बदौलत सपा एक बार फिर सत्ता में आयेगी।

Trending news