मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसा: राष्ट्रपति, पीएम और आदित्यनाथ ने दुख जताया
Advertisement

मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसा: राष्ट्रपति, पीएम और आदित्यनाथ ने दुख जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसे पर दुख जताया. मुजफ्फरनगर के खटौली में शनिवार शाम कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने से 10 लोगों की मौत हो गयी जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि उनकी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं.        फाइल फोटो

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसे पर दुख जताया. मुजफ्फरनगर के खटौली में शनिवार शाम कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने से 10 लोगों की मौत हो गयी जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

  1. मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसे पर राष्ट्रपति, पीएम और यूपी के सीएम ने शोक जताया
  2. मुआवजे का ऐलान-मृतक के परिजनों को मिलेगा 3.5 लाख रुपए का मुआवजा
  3. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी हादसे पर दुख जताया

पीएम मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि उनकी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. पीएम ने घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की. साथ ही कहा कि रेल मंत्री सुरेश प्रभु और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ राहत एवं बचाव कार्य के लिए हरसंभव मदद कर रहे हैं. 

और पढ़ें : मुजफ्फरनगर में कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस पटरी से उतरी; 10 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसे पर दुख जताया है. राष्ट्रपति ने कहा, 'दुर्घटना की खबर पाकर दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं.

ट्रेन हादसे पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वह रेल मंत्रालय से लगातार संपर्क में हैं. योगी ने कहा, 'हादसे में कितने लोग हताहत हुए हैं, इसका सही-सही आंकड़ा अभी उपलब्ध नहीं है. हमारे दो मंत्री सतीश महाना और सुरेश राणा घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं.' सीएम ने कहा कि यह एक दुखद हादसा है.

और पढ़ें : यूपी पुलिस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर्स

मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दुख जताया. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण घटना की खबर पाकर वह सदमे में हैं. राहुल ने कहा, 'मेरी संवेदनाएं हादसे में अपने लोगों को खोने वाले पीड़ित परिवारों के साथ है.'

रेलवे की तरफ से मुआवजे का ऐलान किया गया है. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि मंत्रालय की तरफ से मृतकों के परिवारवालों को 3.5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी. जबकि गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपए और मामली रूप से जख्मी यात्रियों को 25 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा.

ट्रेन हादसे के घायलों का नजदीकी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. मौके पर एंबुलेंस पहुंच गयी हैं और राहत एवं बचाव कार्य जारी है.

Trending news