नोएडा एनकाउंटर: परिवार का आरोप, प्रमोशन के लिए दरोगा ने मारी थी गोली; हत्या की कोशिश का मामला दर्ज
Advertisement

नोएडा एनकाउंटर: परिवार का आरोप, प्रमोशन के लिए दरोगा ने मारी थी गोली; हत्या की कोशिश का मामला दर्ज

सपा नेताओं का आरोप है कि योगी सरकार के निर्देश पर पुलिस उप्र में फर्जी मुठभेड़ कर रही है.

नोएडा एनकाउंटर: परिवार का आरोप, प्रमोशन के लिए दरोगा ने मारी थी गोली; हत्या की कोशिश का मामला दर्ज

नोएडा: थाना फेस-3 क्षेत्र के पर्थला चौकी के पास बीती रात को एक उपनिरीक्षक ने तीन साथियों के साथ सगाई से लौट रहे युवक को गोली मार दी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार ने बताया कि गांव पर्थला के रहने वाले जितेंद्र यादव, सुनील यादव सहित चार युवक बीती रात को गाजियाबाद के बहरामपुर गांव से एक सगाई से कार से नोएडा लौट रहे थे. उन्होंने बताया कि पुलिस एवं कार सवार युवकों में आपस में झड़प हो गई. इस झगड़े में दरोगा ने गोली चला दी जो जितेंद्र की गर्दन में लगी.

  1. आरोपी उपनिरीक्षक विजय दर्शन सिंह को गिरफ्तार कर लिया. 
  2. दरोगा पंकज तथा सिपाही नरेंद्र एवं संजय को निलंबित कर दिया गया. 
  3. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह पुलिस मुठभेड़ का मामला नहीं है.

उपनिरीक्षक गिरफ्तार
इस मामले में जितेंद्र के भाई धर्मेंद्र की शिकायत पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर आरोपी उपनिरीक्षक विजय दर्शन सिंह को गिरफ्तार कर लिया. उसके साथ मौजूद दरोगा पंकज तथा सिपाही नरेंद्र एवं संजय को निलंबित कर दिया गया. इनके खिलाफ विभागीय जांच भी की जा रही है. परिवार का आरोप है कि सब इंस्पेक्टर ने पदोन्नति के लालच में फर्जी मुठभेड़ की घटना को अंजाम दिया है.

सपा नेताओं ने लगाया फर्जी मुठभेड़ का आरोप  
उन्होंने बताया कि यह पुलिस मुठभेड़ का मामला नहीं है. युवक को गोली लगने की सूचना पाकर केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा घायलों को देखने रविवार (4 फरवरी) सुबह अस्पताल पहुंचे. उन्होंने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया. वहीं, सपा के कई नेता भी अस्पताल में पहुंचे हैं. सपा नेताओं का आरोप है कि योगी सरकार के निर्देश पर पुलिस उप्र में फर्जी मुठभेड़ कर रही है.

नशे में धुत्त सिपाही ने गोली चलायी
इससे पहले  शराब के नशे में धुत्त सिपाही ने 31 जनवरी की रात शराब की दुकान बंद होने के बाद भी सेल्समैन से जबरन शराब लेने का प्रयास किया था और मना करने पर सिपाही ने उसके ऊपर गोली चला दी थी.
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार ने बताया कि थाना कासना क्षेत्र में सरकारी शराब की दुकान देर रात बंद हो गई थी. पुलिस लाइन में तैनात सिपाही गौरव कुमार वर्दी पहनकर शराब की दुकान पर पहुंचा. उसने पहले से ही शराब पी रखी थी. शराब देने से मना करने पर उसने गोली चला दी. उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज करके सिपाही गौरव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से पुलिस ने अवैध तमंचा बरामद किया है. उन्होंने बताया कि सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. इस मामले की विभागीय जांच भी की जा रही है.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news