PM मोदी की अपील पर भारी पड़ा लालच, 'मुफ्त के 10 हजार मुर्गों' ने तोड़ दिया कोरोना लॉकडाउन
Advertisement

PM मोदी की अपील पर भारी पड़ा लालच, 'मुफ्त के 10 हजार मुर्गों' ने तोड़ दिया कोरोना लॉकडाउन

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए PM मोदी ने सिर्फ 21 दिन मांगे थे, ये भी कहा था कि सरकार इससे होने वाले आर्थिक नुकसान को भी समझती है लेकिन लॉकडाउन न किया गया तो ज्यादा नुकसान होगा. इसके बावजूद नासमझी, लालच और जिद का चक्रव्यूह कोरोना लॉकडाउन पर भारी पड़ रहा है.

फाइल फोटो

संदीप केसरवानी/फतेहपुर: जहां दो लोगों को भी एक मीटर की दूरी बनाने की सलाह दी जा रही है, जरा सोचिए वहां सैकड़ों लोग जुट जाएं, जुटें ही न बल्कि छीना-झपटी और मारामारी जैसे हालात बन जाए तो संक्रमण से सुरक्षा का क्या होगा? ऐसा ही हुआ उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में जहां 'मुफ्त के मुर्गे' ने कोरोना लॉकडाउन को कुछ ही मिनट में तोड़ दिया.

फतेहपुर जिले के खखरेडू कस्बे में एक शख्स ने 10 हजार मुर्गों को भीड़ लगा कर बांट डाला. मुफ्त में मिल रहे मुर्गों के लिए बच्चे-बुढ़ों की भीड़ लग गई. फिर क्या था मुर्गों की लूट मच गई. इस बीच किसी ने भी ख्याल नहीं किया कि उनकी ये लापरवाही कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने का मौका दे सकती है. लॉकडाउन के उल्लंघन का ये मामला अब जिले में चर्चा का विषय बन गया है, जिसकी भनक प्रशासन को भी लग गई है.

दरअसल हुआ ये कि लॉकडाउन और कोरोना संकट की वजह से मांसाहार घटने की वजह से फतेहपुर के खखरेडू कस्बे के एक मुर्गी फार्म हाउस को बड़ा घाटा होने लगा. ऐसे में पॉल्ट्री फार्म के मालिक के मुताबिक उसे लगभग 10 लाख रुपए का नुकसान हो गया. वो मुर्गो को दाना तक नहीं खिला पा रहा था, इसलिए उसने गांव वालों को मुफ्त में मुर्गा बांटना शुरू कर दिया. उसकी इस लापरवाही का असर ये हुआ कि मुफ्त के मुर्गों को लेने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी. थोड़े से लालच में अंधे लोगों ने ये तक ख्याल नहीं किया कि उनका ये लालच बहुत महंगा पड़ सकता है.

लाइव देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की खबरें:

Trending news