इंफोसिस, अल कायदा दोनों में शिक्षित युवा काम करते हैं,अंतर सिर्फ नैतिक मूल्यों का : राजनाथ

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि नैतिक मूल्य नहीं होने से अलकायदा से जुडे युवा विध्वंसक बन गए. 

इंफोसिस, अल कायदा दोनों में शिक्षित युवा काम करते हैं,अंतर सिर्फ नैतिक मूल्यों का : राजनाथ
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत को विश्वगुरू बनाने में युवाओं को महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए (फोटो साभार - IANS/PIB)
Play

कानपुर (उप्र): केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि हमारा देश विश्वगुरू बनने की ओर अग्रसर है और भारत को विश्वगुरू बनाने में युवाओं को महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए . गृहमंत्री ने एक किताब की चर्चा करते हुए आईटी कंपनी इन्फोसिस और आतंकवादी संगठन अल कायदा के बीच के अंतर को समझाया. उन्होंने कहा कि दोनों ही जगहों पर शिक्षित और समर्पित युवा काम करते हैं लेकिन फर्क सिर्फ नैतिक मूल्यों का है. नैतिक मूल्य नहीं होने से अलकायदा से जुडे युवा विध्वंसक बन गए. 

गृहमंत्री ने ज्ञान के सदुपयोग को समझाते हुए कहा कि अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले में शामिल विमान का पायलट शिक्षित था, लेकिन उसने लोगों की जानें लीं . राजनाथ सिंह छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के 33वें दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे.  उन्होंने कहा कि देश मजबूत अर्थव्यवस्था बन कर उभर रहा है. भारत की ताकत राष्ट्रवाद, सांस्कृतिक विरासत और एकता है.

Rajnath Singh urges students to make India a world leader
गृहमंत्री ने ज्ञान के सदुपयोग को समझाते हुए कहा कि अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले में शामिल विमान का पायलट शिक्षित था. (फोटो साभार PIB/IANS)

राजनाथ को काला झंडा दिखाने की कोशिश 
वहीं केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को काला झंडा दिखाकर विरोध प्रकट करने का प्रयास कर रहे कांग्रेस के एक पार्षद को पुलिस ने मंगलवार को हिरासत में ले लिया . राजनाथ यहां छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में आए थे.

समारोह में शामिल होने के बाद गृह मंत्री श्याम नगर के हरिहर धाम जा रहे थे. उन्हें रास्ते में काले झंडे दिखाने के इरादे से कांग्रेस पार्षद राजीव सेतिया अपने समर्थकों के साथ पानी की एक टंकी पर चढ गए. हालांकि, इस बारे में सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close