आगरा: परिनिर्वाण दिवस कार्यक्रम में दलितों ने किया कठेरिया का विरोध, हाथ जोड़कर वापस लौटे

दलित समाज के लोगों ने राम शंकर कठेरिया से कहा कि हमें आपकी जरूरत नहीं है.

आगरा: परिनिर्वाण दिवस कार्यक्रम में दलितों ने किया कठेरिया का विरोध, हाथ जोड़कर वापस लौटे
एससी आयोग के चेयरमैन हैं राम शंकर कठेरिया.

आगरा: बीजेपी सांसद और एससी आयोग के चेयरमैन राम शंकर कठेरिया को अपने संसदीय क्षेत्र (आगरा) में दलित समाज के विरोध का सामना करना पड़ा. वे बाबा साहब के परिनिर्वाण दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बैंड बाजे के साथ पहुंचे थे, जिसका दलित समाज के लोगों ने विरोध किया. कार्यक्रम के आयोजकों ने कहा कि यह बाबा साहब का परिनिर्वाण दिवस है, ढोल नगाड़े बजाकर जन्मदिन न मनाएं. इस समाज को रामशंकर कठेरिया की जरूरत नहीं है.

लोगों का विरोध बढ़ता देख वे हाथ जोड़कर वापस लौट आए. जानकारी के मुताबिक, वे बीजेपी की कमल संदेश यात्रा निकाल रहे थे. इस दौरान उनके पीछे-पीछे बैंड पार्टी चल रही थी. समर्थक जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. राजनगर बगीची के पास से जब उनका काफिला गुजर रहा था उन्होंने देखा कि वहां पर बाबा साहब का जन्मदिन कार्यक्रम आयोजित किया गया है.

महापरिनिर्वाण दिवस: पीएम, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति ने बाबा साहब आंबेडकर को किया नमन

इस कार्यक्रम का आयोजन जाटव समाज के लोगों ने किया था. सांसद बाबा साहब की प्रतिमा पर माला चढ़ाने के लिए बढ़े, लेकिन वहां मौजूद लोगों ने उन्हें रोक लिया. उनसे कहा गया कि यहां ढोल नगाड़े की जरूरत नहीं है. जानकारी के मुताबिक, उन्हें माल्यार्पण किए बगैर वापस लौटा दिया गया.

बता दें, आज बाबा साहब भीमराव आंबेडकर का 63वां परिनिर्वाण दिवस है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस मौके पर उन्हें नमन किया. राष्ट्रपति कोविंद ने बाबा साहब के महापरिनिर्वाण दिवस पर संसद भवन परिसर में उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने ट्वीट किया, ‘‘ हमारे संविधान के शिल्पी, विधिवेत्ता, अर्थशास्त्री, शिक्षाविद् तथा समाज विचारक डॉ. आंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर सादर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. संकुचित भेदभाव से परे, हम एक मानवीय सौहार्दपूर्ण समाज के निर्माण का संकल्प लें.’’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने ट्वीट में कहा,‘‘ पूज्य बाबासाहब को उनके महापरिनिर्वाण दिवस पर कोटि-कोटि नमन.’’