रिटायर्ड दरोगा हत्या मामला: इलाहाबाद HC ने लिया स्वत: संज्ञान, मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

पुलिस ने अब तक दरोगा हत्याकांड में पांच नामजद आरोपियों को हिरासत में लिया और उनसे पूछताछ कर रही है. 

रिटायर्ड दरोगा हत्या मामला: इलाहाबाद HC ने लिया स्वत: संज्ञान, मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर
न्यायधीश ने सवाल किए कि cctv फुटैज के बाद भी कार्रवाई में देरी क्यों की गई.

नई दिल्ली/इलाहाबाद: इलाहाबाद के शिवकुटी थाना क्षेत्र में रिटायर्ड दरोगा की लाठी डंडों से पीट-पीटकर बेरहमी से हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने एक नामजद आरोपी यूसुफ कमाल को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मुख्य आरोपी जुनैद कमाल अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे दो अन्य आरोपियों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी की कोशिशें तेज कर दी है. पुलिस ने अब तक दरोगा हत्याकांड में पांच नामजद आरोपियों को हिरासत में लिया और उनसे पूछताछ कर रही है. इस मामले पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है. 
 
चीफ जस्टिस डीबी भोसले और जस्टिस सीडी सिंह की खंडपीठ ने मीडिया में आई रिपोर्टों के आधार पर मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए, जनहित याचिका कायम की. हाईकोर्ट ने अपर महाधिवक्ता मनीष गोयल से पूछा है कि सीसीटीवी फुटेज के बावजूद आरोपियों की गिरफ्तारी क्यों नहीं की गई है. कोर्ट ने पांच सितम्बर को राज्य सरकार से मामले में अब तक की गई कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की है. 

ये भी पढ़ें: इलाहाबाद: रिटायर्ड दारोगा को पीट-पीटकर मार डाला, CCTV में कैद वारदात

इसी के साथ इलाहाबाद हाईकोर्ट ने देवरिया शेल्टर होम मामले की सुनवाई के बाद इस मामले की सुनवाई का भी आदेश दिया है. 

आपको बता दें कि सोमवार (03 सितंबर) को शहर इलाहाबाद शिवकुटी में एक रिटायर्ड दरोगा को सरेआम पीट-पीटकर हत्या कर दी. जानकारी के मुताबिक, दबंगों ने रिटायर्ड दरोगा पर उस वक्त लाठी-डंडों से बेरहमी से पिटाई की, जब वो साइकिल से सब्जी लेने के लिए जा रहे थे. ये पूरी घटना एक सीसीटीवी में कैद हो गई, जिसके बाद ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. 

वीडियो में साफ दिख रहा है कि किस तरह से दबंग हिस्ट्रीशीटर रिटायर्ड दरोगा की अपने बेटों के साथ मिलकर पिटाई कर रहा है. जानकारी के मुताबिक, यूपी पुलिस के रिटायर्ड दरोगा अब्दुल समद इलाहाबाद के शिवकुटी इलाके में रहते हैं. तकरीबन पैंसठ साल के अब्दुल समद का अपने पड़ोस के ही जुनैद उर्फ जुन्नू से एक जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. 

वहीं, मामले पर पुलिस का कहना है कि मुख्य आरोपी अभी भी फरार है, जिसकी तलाश के लिए जगह-जगह दबिश दी जा रही है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी. 

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close