साध्‍वी निरंजन ज्‍योति ने राहुल गांधी को कांग्रेस का नाम मुस्लिम लीग रखने की दी सलाह
Advertisement

साध्‍वी निरंजन ज्‍योति ने राहुल गांधी को कांग्रेस का नाम मुस्लिम लीग रखने की दी सलाह

सोमवार को चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्‍वविद्यालय के सेमिनार में हिस्‍सा लेने कानपुर पहुंची थीं केंद्रीय मंत्री.

केंद्रीय मंत्री साध्‍वी निरंजन ज्‍योति ने राहुल गांधी पर साधा निशाना.

कानपुर : अपने बेबाक बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाली केंद्रीय मंत्री साध्‍वी निरंजन ज्‍योति ने सोमवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को सलाह दे डाली. सोमवार को कानपुर में मौजूद रहींं केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर उन्‍हें बांहें सिकोड़कर भाषण देने वाला नेता बताया. कांग्रेस को मुस्लिमों की पार्टी बताने वाले राहुल गांधी के बयान पर तंज कसते हुए साध्‍वी निरंजन ज्‍योति ने उन्‍हें कांग्रेस का नाम बदलकर मुस्लिम लीग रखने की सलाह दी. उन्‍होंने कहा कि वह अपनी पार्टी का नाम मुस्लिम लीग रख लें.

  1. साध्‍वी ने खाद्य प्रसंस्करण योजनाओं की जानकारी किसानों तक पहुंचाई
  2. कहा- सरकार ने किसानों के हित के लिए योजनाओं को धरातल पर उतारा
  3. राहुल गांधी पर कहा कि केवल बाहें चढ़ाकर बोलने से किसान हित नहीं साधे जा सकते

कानपुर में मीडिया से बातचीत में साध्वी का कहना था कि कांग्रेस नेताओं द्वारा पिछले कुछ अर्से में जो मुस्लिम प्रेम उमड़ा है, अब वो उनकी पार्टी के नाम में भी नजर आना चाहिए. कानपुर स्थित चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग से जुड़े एक सेमिनार में केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कृषक संपदा योजना के जरिये खाद्य प्रसंस्करण योजनाओं की जानकारी किसानों तक पहुंचाई. उन्‍होंने दावा किया कि उनकी सरकार ने किसानों के हित के लिए योजनाओं को धरातल पर उतारा है. उन्होंने राहुल गांधी की भाषण शैली पर तंज कसते हुए कहा कि केवल बाहें चढ़ाकर बोलने से किसान हित नहीं साधे जा सकते हैं.

साध्वी के तरकस में कांग्रेस के लिए और भी तीर थे. उन्होंने कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पाकिस्तान की प्रशंसा करना भारतीय संविधान पर अविश्वास जताने जैसा है. उन्होंने नसीहत दी की कि कांग्रेस अपना नाम खत्म करके नया नाम मुस्लिम लीग रख ले. बहरहाल साध्वी ने इस राजनीतिक चर्चा को विराम दिया कि बीजेपी खुद भी सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की बदौलत अगला आम चुनाव जीतना चाहती है. केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी का चुनावी शंखनाद केवल विकास के मुद्दे पर होगा.

Trending news