अब उत्तराखंड में फिल्म 'पद्मावती' का विरोध, BJP विधायक ने रिलीज रोकने की मांग की

उत्तराखंड के बीजेपी विधायक संजय गुप्ता ने शुक्रवार को कहा कि फिल्म ‘पद्मावती’ में दिखाये गये आपत्तिजनक दृश्यों के साथ ही फिल्म को प्रदर्शित करने वाले सिनेमाघरों के खिलाफ विरोध किया जायेगा.

अब उत्तराखंड में फिल्म 'पद्मावती' का विरोध, BJP विधायक ने रिलीज रोकने की मांग की
फिल्म ‘पद्मावती’ का आधिकारिक पोस्टर.

देहरादून: उत्तराखंड के बीजेपी विधायक संजय गुप्ता ने शुक्रवार को कहा कि फिल्म ‘पद्मावती’ में दिखाये गये आपत्तिजनक दृश्यों के साथ ही फिल्म को प्रदर्शित करने वाले सिनेमाघरों के खिलाफ विरोध किया जायेगा. हरिद्वार जिले के लक्सर से विधायक गुप्ता ने रानी पद्मावती जैसे वीरता से भरे और स्वाभिमानी चरित्रों का हनन करने वाली फिल्में या धारावाहिक बनाने को गैर जरूरी बताते हुए आरोप लगाया कि पैसे कमाने के लिये ये 'नाचने और गाने वाले' लोग हिंदु धर्म का अपमान कर रहे हैं जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस संबंध में उन्होंने टीवी धारावाहिक 'जोधा अकबर' का जिक्र किया और कहा कि इस गैरजरूरी धारावाहिक का मकसद भी अकबर का महिमामंडन और रानी जोधा के चरित्र को कमतर साबित करना था.

ये भी पढ़ें: राजस्थान सरकार फिल्म 'पद्मावती' को लेकर बड़ा फैसला लेने वाली है!

गुप्ता ने यह भी आरोप लगाया कि एक उदार और दयालु धर्म होने के कारण हिंदु समाज को अपमानित करने वाली फिल्में बना दी जाती हैं जबकि अन्य धर्मों के चरित्रों पर फिल्में बनाने की किसी को हिम्मत नहीं है. विधायक ने कहा कि ‘पद्मवती’ जैसी फिल्म को रिलीज नहीं किया जाना चाहिए और इसके लिए वह केंद्र सरकार से आग्रह कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: रणवीर सिंह ने लिखा 'Losing my Religion' तो लोगों ने 'पद्मावती' विवाद पर जमकर किया ट्रोल

हालांकि उन्होंने कहा कि अगर यह फिल्म रिलीज हुई और इसमें आपत्तिजनक दृश्य हुए तो फिल्म के साथ ही इसका प्रदर्शन करने वाले सिनेमाघरों के खिलाफ भी जोरदार विरोध किया जायेगा. दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अभिनीत फिल्मकार संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' एक दिसंबर को रिलीज होगी.

इनपुट: भाषा

 

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close