समाजवादियों की नहीं, कुछ लोगों के घमंड की हार : शिवपाल यादव
Advertisement

समाजवादियों की नहीं, कुछ लोगों के घमंड की हार : शिवपाल यादव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की शनिवार को जारी मतगणना के रुझानों में समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस गठबंधन के बुरी तरह पिछड़ने के बाद सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने एक बार फिर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यह समाजवादियों की नहीं, बल्कि कुछ लोगों के घमंड की हार है. 

शिवपाल सिंह यादव ने एक बार फिर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधा है

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की शनिवार को जारी मतगणना के रुझानों में समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस गठबंधन के बुरी तरह पिछड़ने के बाद सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने एक बार फिर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यह समाजवादियों की नहीं, बल्कि कुछ लोगों के घमंड की हार है. 

शिवपाल ने संवाददाताओं से कहा कि परिवार के भीतर अब भी कलह है. उन्होंने कहा कि हमने पहले भी कहा था कि पार्टी के लिए जिन लोगों ने मेहनत की, उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. यह समाजवादियों की नहीं, बल्कि कुछ लोगों के घमंड की हार है. 

उत्तर प्रदेश में भाजपा बड़ी जीत की ओर

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना में सभी 403 सीटों के अब तक प्राप्त रुझान में भाजपा बड़ी जीत की ओर बढ़ती हुई 292 सीटों पर आगे चल रही है. उसने धनौरा सीट जीत भी ली है.

चुनाव आयोग से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक धनौरा सीट से भाजपा प्रत्याशी राजीव कुमार ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा के जगराम सिंह को 38 हजार 229 मतों से हराया.

प्रदेश के 78 केन्द्रों पर हो रही गणना में अब तक मिले कुल 403 सीटों के रझान में से भाजपा 292 सीटों पर आगे चल रही है. उसके मुकाबले सपा-कांग्रेस गठबंधन 68 तथा बसपा 20 सीटों पर आगे चल रही है. इसके अलावा भाजपा के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ रही अपना दल (सोनेलाल) नौ सीटों पर तथा सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी पांच सीटों पर आगे चल रही है.

जसवन्तनगर सीट से सपा प्रत्याशी पूर्व काबीना मंत्री शिवपाल सिंह यादव करीब 11000 मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं. रामपुर सीट से सपा प्रत्याशी आजम खां 9200 मतों से आगे चल रहे हैं. स्वार सीट से खां के बेटे सपा प्रत्याशी अब्दुल्ला आजम आगे चल रहे हैं.

अमेठी सीट से सपा प्रत्याशी गायत्री प्रजापति पीछे चल रहे हैं. मटेरा सीट से मंत्री यासिर शाह आगे चल रहे हैं. तिलहर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद आगे चल रहे हैं. इटवा सीट से सपा प्रत्याशी विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय पीछे चल रहे हैं. सिकन्दरपुर सीट से मंत्री जियाउद्दीन रिजवी पीछे चल रहे हैं. नोएडा सीट से केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे भाजपा प्रत्याशी पंकज सिंह आगे चल रहे हैं.

लखनऊ छावनी सीट से सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव करीब 6100 मतों से पीछे चल रही हैं.

(भाषा इनपुट के साथ)

Trending news