शिवपाल यादव के समाजवादी सेक्‍युलर मोर्चा का झंडा आया सामने, मुलायम की भी है फोटो
Advertisement

शिवपाल यादव के समाजवादी सेक्‍युलर मोर्चा का झंडा आया सामने, मुलायम की भी है फोटो

लाल, पीले और हरे रंग की धारियों वाले इस झंडे में एक ओर शिवपाल सिंह यादव और दूसरी ओर मुलायम सिंह यादव की तस्‍वीरें लगी हैं.

सोमवार को सामने आया समाजवादी सेक्‍युलर मोर्चा का झंडा.

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) में हाशिये पर होने के कारण पिछले दिनों समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव की पार्टी का झंडा भी लांच हो गया है. सोमवार को पहली बार सामने आए लाल, पीले और हरे रंग की धारियों वाले इस झंडे में एक ओर शिवपाल सिंह यादव और दूसरी ओर मुलायम सिंह यादव की तस्‍वीरें लगी हैं.

 

बता दें कि शिवपाल सिंह यादव ने अपने बड़े भाई और सपा के पूर्व अध्‍यक्ष मुलायम सिंह यादव को अपनी पार्टी का अध्‍यक्ष बनाने के लिए उन्‍हें प्रस्‍ताव दे चुके हैं. साथ ही वह मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी से टिकट देने का ऐलान भी कर चुके हैं. अब माना जा रहा है समाजवादी सेक्‍युलर मोर्चा के इस झंडे पर लगी मुलायम सिंह यादव की तस्‍वीर से समाजवादी पार्टी और यादव परिवार में सरगर्मियां बढ़ सकती हैं.

fallback

रविवार को फैजाबाद पहुंचे शिवपाल यादव ने कहा था कि प्रदेश की सभी सीटों पर उनकी पार्टी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा चुनाव लड़ेगी. मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव को चुनाव लड़ने का ऑफर दिया गया है. उन्‍होंने कहा कि नेता जी को समाजवादी सेक्‍युलर मोर्चा का अध्यक्ष बनाने का भी प्रस्‍ताव है. नेताजी किसी भी दल से लड़ें तो भी सेकुलर मोर्चा उन्‍हें समर्थन देगा. 

शिवपाल ने फैजाबाद में कहा कि समाजवादी सेक्‍युलर मोर्चा बनाने से पहले उन्‍होंने नेताजी यानी मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद और आदेश लिया. आगे भी जो दल बनाएंगे उसके भी राष्ट्रीय अध्यक्ष नेता जी ही रहेंगे. उनके मुताबिक मुलायम सिंह यादव ने इस पर अपनी आस्था जताई है. शिवपाल सिंह यादव रविवार को बहुजन क्रांति मोर्चा की रैली में भाग लेने पहुंचे फैजाबाद पहुंचे थे.

fallback

शिवपाल सिंह यादव ने हाल ही में कहा है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव अगर ‘सांप्रदायिक बीजेपी‘ के खिलाफ लड़ने की बात करते हैं तो उन्हें बसपा के साथ प्रस्तावित गठबंधन में उनके मोर्चे को भी शामिल कराना चाहिए. यादव ने कहा 'अगर वह (अखिलेश) सांप्रदायिक पार्टी बीजेपी के खिलाफ लड़ने की बात करते हैं तो उन्हें सपा और बसपा के गठबंधन में समाजवादी सेक्यूलर मोर्चे को भी शामिल कराना चाहिये. ऐसा न होने पर हमारा मोर्चा आगामी लोकसभा चुनाव में मैनपुरी को छोड़कर बाकी सभी 79 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने को तैयार है.'

Trending news