शिवपाल यादव बोले, लोकसभा चुनाव में फायदा लेने के लिए दंगा भड़काना चाहती है BJP
Advertisement

शिवपाल यादव बोले, लोकसभा चुनाव में फायदा लेने के लिए दंगा भड़काना चाहती है BJP

उन्होंने कहा कि हम बीजेपी को देश और प्रदेश से हटाएंगे, हम शांति और भाईचारा चाहते हैं. लेकिन सांप्रदायिक लोग दंगे भड़काना चाहते हैं. 

फोटो साभार- @shivpalsinghyad

लखनऊ: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने केन्द्र और उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी पर रविवार को निशाना साधते हुए कहा कि उसने देश को कमजोर किया है और वह लोकसभा चुनाव में सियासी फायदा लेने के लिये दंगा भड़काना चाहती है. शिवपाल ने अपनी पार्टी की पहली रैली, 'जनाक्रोश महारैली' को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी ने देश को कमजोर किया है. उन्होंने कहा कि हम बीजेपी को देश और प्रदेश से हटाएंगे, हम शांति और भाईचारा चाहते हैं. लेकिन सांप्रदायिक लोग दंगे भड़काना चाहते हैं. 

fallback

उन्होंने कहा कि साल 1992 में तत्कालीन बीजेपी सरकार द्वारा सुरक्षा की गारंटी का हलफनामा देने के बावजूद बाबरी मस्जिद को तोड़ दिया गया था. वह देश में फिर से वही आग फैलाना चाहती है. आज लोग मुसलमान का नाम लेने में घबराने लगे हैं. शिवपाल ने कहा कि पिछली 25 नवम्बर को अयोध्या में 'धर्म सभा' के नाम पर माहौल खराब करने की कोशिश की गई थी लेकिन प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के लोग सड़कों पर निकल पड़े थे कि हम अयोध्या में दंगा नहीं होने देंगे. 

fallback

उन्होंने कहा,‘‘वर्तमान की बेईमान, निकम्मी और झूठी सरकार को हटाने की आवश्यकता है. हम और नेता जी (सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव) मुसलमानों के साथ खड़े हैं. हम कर्मचारियों को पुरानी पेंशन भी देना चाहते हैं. वायदा करते हैं कि हम पुरानी पेंशन दिलाने का काम करेंगे. संविदाकर्मियों को भी समायोजित करने की दिशा में वह गंभीरता से कोशिश करेंगे.

उन्होंने नारेबाजी के बीच आश्वासन दिया कि नौजवानों के लिए रोजगार की वह व्यवस्था करेंगे. रैली स्थल रमाबाई आंबेडकर मैदान पूरी तरह भरा हुआ था. मैदान के बाहर की सड़कों पर भी जनसैलाब उमड़ा था. रैली में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव और उनकी छोटी बहू अपर्णा यादव शामिल हुए.

Trending news