मूर्ति विसर्जन के बाद बहराइच में फिर फैला तनाव, थाना प्रभारी निलंबित
Advertisement

मूर्ति विसर्जन के बाद बहराइच में फिर फैला तनाव, थाना प्रभारी निलंबित

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इलाके में कानून व्यवस्था पर प्रभावी नियंत्रण न कर पाने के कारण थाना बौंडी के प्रभारी निरीक्षक सूरज प्रसाद को निलंबित किया गया है.

फाइल फोटो

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए बवाल के विशेष समुदाय के लोगों द्वारा 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए जाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि एक बार फिर इलाके में तनाव फैल गया. थाना बौंडी में गुरुवार को अराजक तत्वों ने एक धार्मिक स्थल पर हुई आगजनी की घटना की वारदात को अंजाम दिया. घटना की जानकारी के बाद एसपी मौके पर पहुंचें और बौंडी थाने के थानाध्यक्ष सूरज प्रसाद को निलंबित कर जांच के आदेश दिए. 

जानकारी के मुताबिक, दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के कथित तौर पर किए पथराव और 'पाकिस्तान जिन्दाबाद' के नारे लगाने के बाद से ही आस-पास के कई क्षेत्रों में हालात सामान्य नहीं है. गुरुवार को बौंडी इलाके के साथ रिसिया थाना क्षेत्र, कोतवाली देहात, थाना फखरपुर, थाना रामगांव सहित आधा दर्जन थाना क्षेत्रों में अराजकता का माहौल रहा. आगजनी की घटना के बाद एडीजी गोरखपुर भी मौके पर पहुंचें और घटना की जानकारी ली. एडीजी ने जांच कर शख्त कार्रवाई की आश्वासन दिया है. मौके पर पुलिस और पीएसी के साथ भारी फोर्स बल तैनात किया गया है. 

पुलिस अधीक्षक सभाराज सिंह ने बताया कि दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान शनिवार (20 अक्टूबर) को हुए बवाल के बाद गुरुवार को घटनास्थल से कुछ दूरी पर स्थित नमदिलपुर इलाके में एक व्यक्ति के छप्पर को अज्ञात लोगों ने आग के हवाले कर दिया. सभाराज सिंह ने बताया कि इलाके में कानून व्यवस्था पर प्रभावी नियंत्रण न कर पाने के कारण थाना बौंडी के प्रभारी निरीक्षक सूरज प्रसाद को निलंबित किया गया है.

ये भी पढ़ें: बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, मुकदमा दर्ज

आपको बता दें कि दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान अराजक तत्वों द्वारा कथित रूप से पथराव के साथ 'पाकिस्तान जिन्दाबाद' के नारे लगाए जाने का वीडियो वायरल होने पर मंगलवार (23 अक्टूबर) को पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया. जिले में देश विरोधी नारों का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा गया था. 

अपर पुलिस अधीक्षक रवीन्द्र सिंह ने बताया था कि वीडियो में दिख रहे 8 से 10 अज्ञात व्यक्तियों एवं उनके साथ मौजूद लेकिन उक्त वीडियो में नहीं आ पाये अन्य व्यक्तियों के विरुद्ध मंगलवार को स्थानीय थाना बौंडी में प्रभारी निरीक्षक की तरफ से भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया.

Trending news