बीएचयू में घटी घटना किसी भी तरह से सराहनीय नहीं : राम नाईक
Advertisement

बीएचयू में घटी घटना किसी भी तरह से सराहनीय नहीं : राम नाईक

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में छात्राओं के साथ घटी घटना को किसी भी प्रकार से सराहनीय नहीं ठहराया जा सकता है. इसकी जांच के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर दी गई है.

राज्यपाल ने कहा, ‘मैं इस विवि का कुलाधिपति नहीं हूं. फिर भी यह घटना मेरे राज्य की है. इसलिए मैं स्वयं भी इस प्रकरण को देखूंगा.’  (FILE)

मथुरा : उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में छात्राओं के साथ घटी घटना को किसी भी प्रकार से सराहनीय नहीं ठहराया जा सकता है. इसकी जांच के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर दी गई है. जांच का परिणाम आने के बाद ही कार्रवाई तय की जाएगी. राज्यपाल सोमवार को मथुरा में स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय पशुचिकित्सा विज्ञान विवि एवं गौ अनुसंधान संस्थान में आयोजित 7वें दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करने के लिए आए थे.

  1. राज्यपाल ने कहा इस मामले पर वह भी नजर रखेंगे. 
  2. नाईक ने कहा जांच के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई है.
  3. राज्यपाल ने कहा जांच का परिणाम आने के बाद ही कार्रवाई तय की जाएगी.

राज्यपाल ने कहा इस मामले पर मैं भी नजर रखूंगा
उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘बीएचयू में जो घटना हुई उसे सराहनीय नहीं ठहराया जा सकता. छात्राओं पर हमला हुआ है, जिस दिन यह घटना घटी, संयोग से मैं वहीं था. प्रधानमंत्री भी अपने निर्वाचन क्षेत्र में आए हुए थे. छात्रों ने उनकी गाड़ी रोकने की कोशिश की तो उन्हें भी मार्ग बदलकर जाना पड़ा.’ उन्होंने कहा, ‘छात्राओं के साथ जो व्यवहार हुआ एवं लाठीचार्ज किया गया , इस सब की परख के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित कर दी गई. लेकिन इस मामले पर मैं भी निगाह रखूंगा.’ 

राज्यपाल ने कहा, ‘मैं इस विवि का कुलाधिपति नहीं हूं. फिर भी यह घटना मेरे राज्य की है. इसलिए मैं स्वयं भी इस प्रकरण को देखूंगा.’ उन्होंने एक अन्य सवाल पर कहा,‘यदि किसी विवि में हुए कथित घोटाले के बारे में कोई प्रमाण सहित बात कहता है तो उसके मामले में मैं सरकार से जांच करने को कहूंगा. शिकायतकर्ता पूरे प्रमाणों के साथ अपनी बात रखे. जांच के पश्चात ही कार्रवाई तय की जा सकेगी.’ यह जवाब उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा 500 करोड़ की धनराशि से संचालित‘राष्ट्रीय गोकुल मिशन’योजना में नोडल एजेंसी बनाए गए मथुरा के उत्तर प्रदेश पं. दीनदयाल पशुचिकित्सा विज्ञान विवि एवं गौ अनुसंधान संस्थान पर लगाए गए कथित घोटाले के आरोप से जुड़े सवाल पर दिया.

 

Trending news