औरैया: दो साधुओं की धारदार हथियारों से हमला कर हत्या, सीएम योगी ने की मुआवजे की घोषणा
Advertisement

औरैया: दो साधुओं की धारदार हथियारों से हमला कर हत्या, सीएम योगी ने की मुआवजे की घोषणा

सीएम योगी ने मृतक साधुओं के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

औरैया/लखनऊ: औरैया जिले के बिधुना में अज्ञात हमलावरों ने दो साधुओं की चारपाई से बांधकर धारदार हथियारों से ताबड़तोड़ प्रहार करके हत्या कर दी तथा एक अन्य को घायल कर दिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 48 घंटों के अंदर मामले का खुलासा करने के निर्देश देने के साथ-साथ वारदात में मृतक साधुओं के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये और घायल साधु को एक लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है.औरैया के पुलिस अधीक्षक नागेश्वर सिंह ने बताया कि बिधुना थाना क्षेत्र के कुदरकोट स्थित भयानकनाथ मंदिर में आज तड़के अज्ञात हमलावरों ने तीन पुजारियों के हाथ-पैर चारपाई से बांधने के बाद उन पर धारदार हथियारों से ताबड़तोड़ प्रहार किये. इस वारदात में दो साधुओं लज्जाराम (55) और हल्केराम (58) की मौत हो गयी जबकि रामशरण गम्भीर रूप से घायल हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उन्होंने बताया कि एक मृतक के भाई ने अपनी तहरीर में इस काण्ड के पीछे कथित गौकशी करने वाले लोगों का हाथ होने की आशंका जाहिर की है. तहरीर में किसी को नामजद नहीं किया गया है. अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. सिंह ने बताया कि फॉरेंसिक टीम एवं जांच अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं. इलाके में व्याप्त तनाव के मद्देनजर पूरे कुदरकोट को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुये हैं.

CM साहब! मुझे सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिलता है, सुसाइड करने की इजाजत दीजिए...

इस बीच मुख्यमंत्री योगी ने साधुओं की हत्या पर दुःख व्यक्त करते हुए पांच-पांच लाख रुपए की सहायता की घोषणा की है. साथ ही घटना में घायल पुजारी को एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं. मुख्यमंत्री ने घटना को गम्भीरता से लेते हुए गृह विभाग के प्रमुख सचिव अरविंद कुमार और पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह को 48 घण्टों के भीतर दोषियों का पता लगाकर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने के लिए निर्देश दिये है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ऐसे किसी कृत्य को बर्दाश्त नहीं करेगी और ऐसे आपराधिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

(इनपुट-भाषा)

Trending news