राम मंदिर मेरा सपना है, इसके लिए मैं पूरी मदद करने को तैयार हूं : उमा भारती
Advertisement

राम मंदिर मेरा सपना है, इसके लिए मैं पूरी मदद करने को तैयार हूं : उमा भारती

केंद्रीय मंत्री ने कहा 'राम जन्‍मभूमि आंदोलन में सक्रिय रूप से शामिल थी. उससे जुड़े एक मामले की सुनवाई अभी भी चल रही है. मुझे इस पर गर्व है.'

फोटो ANI

नई दिल्‍ली : बीजेपी की फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने राम मंदिर निर्माण को लेकर पूरी मदद का आश्‍वासन दिया है. शनिवार को उमा भारती ने कहा 'मैं राम जन्‍मभूमि आंदोलन में सक्रिय रूप से शामिल थी. उससे जुड़े एक मामले की सुनवाई अभी भी चल रही है. मुझे इस पर गर्व है.' उन्‍होंने कहा 'राम मंदिर निर्माण मेरा सपना है, इसके लिए मेरी ओर से जो भी मदद की आवश्‍यकता होगी, मैं करने को तैयार हूं.'

वहीं दिल्ली में संतों के समागम में विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची ने कहा कि 6 दिसंबर को अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास किया जाएगा. 6 दिसंबर के दिन ही बाबरी मस्जिद को ढहाया गया था, इसलिए 6 दिसंबर को ही शिलान्यास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अयोध्या के अंदर हिंदुस्तान के हिंदुओं को बुलाया जाए और राम मंदिर निर्माण की घोषणा की जाए. राम मंदिर के लिए किसी की जरूरत नहीं है, यह काम खुद-ब-खुद हो जाएगा.

fallback

बता दें, सुप्रीम कोर्ट द्वारा राम मंदिर मामले की सुनवाई जनवरी तक के लिए टाल दी गई है जिसकी वजह से संतों में गुस्सा है. कोर्ट के फैसले के बाद संतों के धीरज का बांध टूट गया है. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट से राम मंदिर विवाद का हल निकलने की अब कोई उम्मीद नहीं बची है. 

शनिवार को बीकानेर पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अयोध्‍या में राम मंदिर बनाने के संकेत दिए. उन्होंने कहा कि राम मंदिर को लेकर सपना साकार करने का वक्त आ चुका है. दिवाली से इस दिशा में काम आगे बढ़ाया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस साल दिवाली में अयोध्या में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने देशवासियों से अपील की कि वे भगवान राम के नाम पर एक-एक दीपक जरूर जलाएं.

अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण को लेकर शनिवार को योग गुरु रामदेव ने भी बयान दिया. रामदेव ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में कहा 'यदि न्‍यायालय के निर्णय में देर हुई तो संसद में इसका बिल जरूर आएगा, आना ही चाहिए.' उन्‍होंने कहा 'राम जन्‍मभूमि पर राम मंदिर नहीं बनेगा तो वहां किसका मंदिर बनेगा?' रामदेव ने कहा कि संतों और रामभक्‍तों ने संकल्‍प किया है अब राम मंदिर में और देर नहीं लगेगी. मुझे लगता है कि इसी साल शुभ समाचार देश को मिलेगा.

Trending news