यूपी विधानसभा चुनाव 2017: अखिलेश और समाजवादी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे मुलायम
Advertisement

यूपी विधानसभा चुनाव 2017: अखिलेश और समाजवादी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे मुलायम

यूपी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के लिए दल के मुखिया मुलायम सिंह यादव चुनाव प्रचार करेंगे। बताया जा रहा है कि कल अखिलेश सरकार के कैबिनेट मंत्री और पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान ने मुलायम सिंह यादव से इस बारे में बात की थी। मुलायम सिंह यादव अखिलेश यादव के अलावा पार्टी के सभी उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। यह भी कहा जा रहा है कि मुलायम जल्द ही चुनाव प्रचार की तारीखें तय करेंगे।

यूपी विधानसभा चुनाव 2017: अखिलेश और समाजवादी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे मुलायम

नई दिल्ली: यूपी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के लिए दल के मुखिया मुलायम सिंह यादव चुनाव प्रचार करेंगे। बताया जा रहा है कि कल अखिलेश सरकार के कैबिनेट मंत्री और पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान ने मुलायम सिंह यादव से इस बारे में बात की थी। मुलायम सिंह यादव अखिलेश यादव के अलावा पार्टी के सभी उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। यह भी कहा जा रहा है कि मुलायम जल्द ही चुनाव प्रचार की तारीखें तय करेंगे।

गौर हो कि यूपी चुनाव में इस बार समाजवादी पार्टी और कांग्रेस एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस के साथ समाजवादी पार्टी का गठबंधन हो चुका है जिसका अधिकारिक ऐलान कभी भी हो सकता है। चुनावी जानकारों के मुताबिक समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन मुस्लिम वोटों के मद्देनजर किया गया है क्योंकि यूपी में मुस्लिम वोट बेहद निर्णायक होता है।

दरअसल उत्तर प्रदेश में मुस्लिम वोट 19 फीसदी है जो काफी निर्णायक होता है। पिछले चुनाव में सपा के प्रचंड बहुमत में मुस्लिम वोट का हाथ था तो 2007 में मायावती को मिले बहुमत में दलित के साथ ब्राह्मण वोट का मेल महत्वपूर्ण था । राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक, पिछले दिनों सपा में छिड़े घमासान से मुस्लिम मतदाता थोड़ा संशय में था । सपा के लिए गठबंधन इसलिए भी जरूरी हो गया था क्योंकि उसे आशंका थी कि कमजोर सपा के साथ मुस्लिम मतदाता नहीं खड़ा होना चाहता ।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news