न्‍यू फरक्‍का एक्‍सप्रेस : हादसा या साजिश, जांचेगी यूपी ATS, रेल मंत्री ने भी दिए जांच के आदेश
Advertisement

न्‍यू फरक्‍का एक्‍सप्रेस : हादसा या साजिश, जांचेगी यूपी ATS, रेल मंत्री ने भी दिए जांच के आदेश

सीएम योगी ने हादसे में मरने वालों के परिवारों को दो लाख और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. 

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी हादसे पर दुख जताया और जांच के आदेश दिए हैं. (फोटो-एएनआई)

नई दिल्ली/रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बुधवार (10 अगस्त) सुबह भीषण ट्रेन हादसा हो गया. रायबरेली के हरचंदपुर स्टेशन के पास न्यू फरक्का एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हादसा इंजन समेत 6 बोगियां पटरी से उतरने के कारण हुआ. हादसे में अब तक सात लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल है. ये हादसा या साजिश इसकी जांच यूपी ATS करेगी. वहीं, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी हादसे पर दुख जताया और जांच के आदेश दिए हैं.  

fallback

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताते हुए हादसे की जानकारी डीजीपी ओपी सिंह से ली. मुख्यमंत्री ने डीजीपी को राहत बचाव कार्य में तेजी लाने और घायलों को उचित इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है. सीएम योगी ने हादसे में मरने वालों के परिवारों को दो लाख और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

 

 

मामले की जानकारी देते हुए डीजीपी ओपी सिंह ने घटना पर दुख जताते हुए किसी भी तरह की साजिश से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया ये एक हादसा लग रहा है, लेकिन तथ्यों की जांच की जा रही है और जांच के लिए यूपी एटीएस की एक यूनिट को लखनऊ से घटना स्थल के लिए रवाना किया गया है. 

fallback

उन्होंने बताया कि पुलिस की सभी टीम मौके पर हैं. पुलिस के साथ एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है और रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. उन्होंने बताया कि सभी घायलों को निकालकर अस्पताल पहुंचा दिया गया और सुरक्षित यात्रियों को बसों के माध्यम से लखनऊ लाया जा रहा है, ताकि उन्हें उनके गंतव्य तक भेजा जा रहा है. 

आपको बता दें ट्रेन हादसे के बाद मदद के लिए प्रशासन की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं, जो इस प्रकार हैं...

बनारस- 0542- 2503814
कानपुर- 9794830975, 9794830973
रायबरेली - 0535-22131504
BSNL- 05412-254145
Railway- 027-73677

ये भी देखे

Trending news