यूपी विधानपरिषद चुनाव: 28 सीटों के लिए 97 फीसदी से अधिक वोट पड़े, नतीजे 6 मार्च को
Advertisement

यूपी विधानपरिषद चुनाव: 28 सीटों के लिए 97 फीसदी से अधिक वोट पड़े, नतीजे 6 मार्च को

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 28 सीटों के लिये गुरुवार को हुए मतदान में लगभग 97. 22 फीसदी वोट पड़े। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि गुरुवार शाम चार बजे तक औसतन 97.22 फीसदी वोट पड़े जबकि मिर्जापुर-सोनभद्र में 99.66 प्रतिशत वोट दर्ज हुए। अलीगढ, वाराणसी, गाजीपुर, सुल्तानपुर, रायबरेली और बदायूं में भी 99 प्रतिशत से अधिक मत पड़े। मतदान सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक चला। चुनाव आयोग ने मतदान के लिए व्यापक इंतजाम किये थे।

यूपी विधानपरिषद चुनाव: 28 सीटों के लिए 97 फीसदी से अधिक वोट पड़े, नतीजे 6 मार्च को

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 28 सीटों के लिये गुरुवार को हुए मतदान में लगभग 97. 22 फीसदी वोट पड़े। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि गुरुवार शाम चार बजे तक औसतन 97.22 फीसदी वोट पड़े जबकि मिर्जापुर-सोनभद्र में 99.66 प्रतिशत वोट दर्ज हुए। अलीगढ, वाराणसी, गाजीपुर, सुल्तानपुर, रायबरेली और बदायूं में भी 99 प्रतिशत से अधिक मत पड़े। मतदान सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक चला। चुनाव आयोग ने मतदान के लिए व्यापक इंतजाम किये थे।

विधान परिषद के 35 स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्रों के द्विवार्षिक चुनाव में सात क्षेत्रों के चुनाव निर्विरोध सम्पन्न होने के बाद शेष 28 निर्वाचन क्षेत्रों के तहत कुल 57 जिलों में आज मतदान हुआ। कुल 28 सीटों के लिए 97 प्रत्याशियों की किस्मत आज मतपेटियों में बंद हो गई। संवेदनशील क्षेत्रों में केन्द्रीय अर्धसैनिक बल तथा अन्य स्थानों पर पीएसी एवं अन्य सशस्त्र बल तैनात किया गया था। चुनाव प्रक्रिया पर पैनी नजर रखने के लिये सभी 28 निर्वाचन क्षेत्रों में प्रेक्षक नियुक्त किये गये थे। इसके अलावा धन-बल के प्रयोग को रोकने के लिये आयोग ने 11 व्यय प्रेक्षक भी तैनात किये थे।

मतदान के दौरान कहीं से किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है। मतगणना छह मार्च को होगी। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news