अखिलेश सरकार में यूपी पीसीएस में हुई नियुक्तियों की जांच करेगी सीबीआई
Advertisement

अखिलेश सरकार में यूपी पीसीएस में हुई नियुक्तियों की जांच करेगी सीबीआई

उत्तर प्रदेश के राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा वर्ष 2012 से कराई गयी नियुक्तियों की जांच एक निष्पक्ष एजेंसी से कराये जाने का फैसला मंगलवार शाम उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने लिया.

उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने सीबीआई जांच कराने को मंजूरी दे दी है.          फाइल फोटो

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा वर्ष 2012 से कराई गयी नियुक्तियों की जांच एक निष्पक्ष एजेंसी से कराये जाने का फैसला मंगलवार शाम उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने लिया.

एक वरिष्ठ मंत्री ने कैबिनेट बैठक के बाद बताया कि प्रदेश कैबिनेट ने उत्तर प्रदेश राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा 2012 से कराई गयी नियुक्तियों की जांच एक निष्पक्ष एजेंसी से कराने का फैसला किया गया है, जबकि एक अन्य मंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने सीबीआई जांच कराने को मंजूरी दे दी.

उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र चलने के कारण इस कैबिनेट बैठक के बारे में कोई पत्रकार वार्ता का आयोजन नहीं किया गया.

गौरतलब है कि 19 जुलाई को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजट सत्र की चर्चा के दौरान पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी की सरकार को निशाना बनाते हुये कहा था, 'आप ने यूपी पीसीएस में क्या किया, इसकी विश्वनीयता पर प्रश्न चिन्ह लग गया है. हम उप्र पीसीएस के 2012 से अभी तक के सभी नियुक्तियों की सीबीआई से जांच करायेंगे.' मुख्यमंत्री का इशारा पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार के कार्यकाल की तरफ था.

Trending news