UPSSSC की ट्यूबवेल ऑपरेटर की परीक्षा का पर्चा हुआ लीक, 11 लोग गिरफ्तार

ट्यूबवेल ऑपरेटर की परीक्षा यूपी के 394 परीक्षा केंद्रों पर होनी थी. यह केंद्र आठ जिलों लखनऊ, कानपुर, इलाहाबाद, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, आगरा और बरेली में बनाए गए थे.

UPSSSC की ट्यूबवेल ऑपरेटर की परीक्षा का पर्चा हुआ लीक, 11 लोग गिरफ्तार

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश में रविवार को ट्यूबवेल ऑपरेटर पद पर होने वाली परीक्षा का पेपर लीक हो गया है. इसके चलते उत्‍तर प्रदेश अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने परीक्षा को निरस्‍त कर दिया है. मामले की जांच कर रही यूपी एसटीएफ ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से कई मोबाइल फोन, अहम दस्‍तावेज और करीब 15 लाख रुपये नकद बरामद किए गए हैं. 

 

 

वहीं मामले की जानकारी देते हुए लखनऊ के जिलाधिकारी ने बताया कि परीक्षा से पहले पर्चा लीक हो गया है. इसलिए यह परीक्षा निरस्‍त की जा रही है. उन्‍होंने कहा कि जल्‍द ही परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा. वहीं पेपर लीक होने के मामले की जांच यूपी एसटीएफ को सौंपी गई है.

 

बता दें कि उत्‍तर प्रदेश अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग के अंतर्गत होने वाली ट्यूबवेल ऑपरेटर की परीक्षा यूपी के 394 परीक्षा केंद्रों पर होनी थी. यह सभी केंद्र यूपी के आठ जिलों लखनऊ, कानपुर, इलाहाबाद, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, आगरा और बरेली में बनाए गए थे. इस परीक्षा के लिए करीब दो लाख अभ्‍यर्थियों ने आवेदन किया था. बताया जा रहा है कि इस परीक्षा के पेपर शनिवार शाम से ही सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे थे. इसके बाद इनकी जांच की गई तो पता चला कि यह वही पर्चा है जो रविवार को आना था. इसके बाद परीक्षा निरस्‍त करने का फैसला लिया गया.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close