यूपी के बदायूं में पटाखा गोदाम में भीषण विस्फोट, 8 की मौत, कई घायल
Advertisement

यूपी के बदायूं में पटाखा गोदाम में भीषण विस्फोट, 8 की मौत, कई घायल

करीब 4 बजे के आसपास संजू नाम के एक व्यक्ति के पटाखा गोदाम में विस्फोट हुआ जिसमें कुछ राहगीर और कुछ पड़ोस की दुकान के लोग चपेट में आ गए.

यूपी के बदायूं में पटाखा गोदाम में भीषण विस्फोट, 8 की मौत, कई घायल

खालिद रियाज, बदायूंः उत्तर प्रदेश के बदायूं में पटाखा गोदाम में अचानक हुए धमाके में 8 लोगों के मारे जाने की खबर है. विस्फोट इतना भयानक था कि कई लोगों के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका है. बताया जा रहा है कि ये धमाका बदायूं के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के रसूलपुर इलाके में हुआ है.

प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौके पर है. राहत और बचाव का कार्य जारी है. इस दुर्घटना का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए जिले के डीएम को घायलों को तुरंत राहत पहुंचाने के निर्देश दिए है. सीएम योगी ने मृतकों को दो-दो लाख रुपये और घायलो को पचास-पचास हजार रुपए राहत राशि के रूप में देने का ऐलान किया है. जिलाधिकारी बदायूं ने इसकी घोषणा की. घटना की जांच एस पी ग्रामीण और अपर जिलाधिकारी वित्त करेगे. 

fallback

बताया जा रहा है कि करीब चार बजे के आसपास संजू नाम के एक व्यक्ति के पटाखा गोदाम में विस्फोट हुआ जिसमें कुछ राहगीर और कुछ पड़ोस की दुकान के लोग चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई. हादसे में कुछ लोग घायल भी हुए जिन्हें तुरंत इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. 

fallback

बदायूं के एसएसपी अशोक कुमार ने बताया कि मौके पर बचाव कार्य की निगरानी कर रहे जिलाधिकारी का कहना है कि मरने वालों की संख्या आठ पहुंच गई है, संजू के पास पटाखा बनाने का वैध लाइसेंस था, घटना कैसे हुई किस की लापरवाही से हुई इसकी जांच की जाएगी,फिलहाल मौके पर बचाव कार्य कराया जा रहा है.

fallback

डीएम दिनेश कुमार सिंह ने 8 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है.

Trending news