यूपी के एटा में दर्दनाक सड़क हादसा, स्कूल बस और ट्रक की टक्कर में 12 बच्चों सहित 13 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख
Advertisement

यूपी के एटा में दर्दनाक सड़क हादसा, स्कूल बस और ट्रक की टक्कर में 12 बच्चों सहित 13 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश के एटा में गुरुवार सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ।अलीगंज-पलियाली रोड पर घने कोहरे के कारण स्कूल बस और लारी की टक्कर में 12 स्कूली बच्चों सहित 13 लोगों की आज मौत हो गयी। बस जेएस विद्यानिकेतन स्कूल के बच्चे लेकर जा रही थी जो जिलाधिकारी के आदेश के बावजूद खुला हुआ था।

यूपी के एटा में दर्दनाक सड़क हादसा, स्कूल बस और ट्रक की टक्कर में 12 बच्चों सहित 13 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के एटा में गुरुवार सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। अलीगंज-पलियाली रोड पर घने कोहरे के कारण स्कूल बस और लारी की टक्कर में 12 स्कूली बच्चों सहित 13 लोगों की आज मौत हो गयी। बस जेएस विद्यानिकेतन स्कूल के बच्चे लेकर जा रही थी जो जिलाधिकारी के आदेश के बावजूद खुला हुआ था।

जिलाधिकारी ने आठवीं कक्षा तक के स्कूल कड़ाके की ठंड की वजह से बंद रखने के आदेश दिये थे। जिलाधिकारी शंभूनाथ ने पहले मृतकों की संख्या 15 बतायी थी और कहा था कि आठ की मौके पर ही मौत हो गयी थी।

जिलाधिकारी ने बताया कि स्कूल की मान्यता समाप्त करने के आदेश दिये गये हैं। स्कूल प्रबंधन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है।बस और लारी की टक्कर इतनी तेज थी कि बस के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गये। बचाव कार्य में कई क्रेन लगायी गयी।दुर्घटना की खबर के बाद वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गये और राहत एवं बचाव कार्यों की निगरानी में लग गये।

मृतकों में ड्राइवर आकाश (40), हिमांशु (9), विकास (5), लविश (11), सनी (14), अनुज (10), शिवानी (11), किशन (6), पंकज (13), राधिका (15), निक्की (12) दीक्षा (9) और रिषभ (6) शामिल हैं।

दुर्घटना को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) दलजीत चौधरी ने कहा कि जिले के अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि वे स्कूली बसों और वाहनों की भलीभांति जांच करें और तय करें कि वे निर्धारित मानकों के अनुरूप चल रहे हैं या नहीं। इस बीच फरूखाबाद के कंपिल थाना क्षेत्र में आज सुबह वीएचएल पब्लिक स्कूल के बच्चों को लेकर जा रही टाटा मैजिक की टक्कर एक ट्रक से हो गयी थी, जिसमें नौ बच्चे और मैजिक का चालक घायल हो गये।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हादसे में बच्चों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘उत्तर प्रदेश के एटा जिले में हुई त्रासदीपूर्ण घटना से आहत हूं। मैं पीडित परिवारों के दुख में उनके साथ शरीक हूं और बच्चों की मौत पर मुझे अत्यंत शोक है। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी स्कूली बच्चों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने जिले के अधिकारियों से बचाव कार्य तीव्रता से करने के निर्देश दिये। साथ ही घायलों का भलीभांति उपचार सुनिश्चित करने को कहा।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

 

Trending news