यूपीः 74 आईएएस अधिकारियों के तबादले, एसपी गोयल बने सीएम के प्रमुख सचिव
Advertisement

यूपीः 74 आईएएस अधिकारियों के तबादले, एसपी गोयल बने सीएम के प्रमुख सचिव

यूपीः 74 आईएएस अधिकारियों के तबादले, एसपी गोयल बने सीएम के प्रमुख सचिव (file photo)

लखनउः उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रशासनिक अमले में फेरबदल करते हुए आज (शुक्रवार को) रात 74 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिये. शशि प्रकाश गोयल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रमुख सचिव नियुक्त किया गया है जबकि देबाशीष पंडा को प्रमुख सचिव (गृह) के पद से हटा दिया गया.

बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर योगी का एक्शन, 67 IPS अधिकारियों के तबादले

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘प्रमुख सचिव (राजस्व) एवं राहत आयुक्त अरविन्द कुमार को पंडा की जगह नया प्रमुख सचिव (गृह) बनाया गया है. पंडा को नई दिल्ली में उत्तर प्रदेश का स्थानिक आयुक्त बनाकर भेजा गया है.’’ पंडा की नियुक्ति पूर्ववर्ती अखिलेश यादव सरकार के समय की गयी थी. राज्य विधानमंडल के दोनों सदनों में विपक्ष के लगातार हमलों के बीच आज के तबादले और तैनाती महत्वपूर्ण समझे जा रहे हैं.

योगी सरकार के दो महीने पूरे, कानून-व्यवस्था बनी बड़ी चुनौती

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि शशि प्रकाश गोयल को मुख्यमंत्री का प्रमुख सचिव बनाया गया है. उनके पास नागर विमानन, संपत्ति विभाग और प्रोटोकाल का प्रभार भी रहेगा. प्रवक्ता के मुताबिक अपर मुख्य सचिव (बिजली) संजय अग्रवाल को माध्यमिक एवं तकनीकी शिक्षा विभाग भेजा गया है जबकि उनकी जगह आलोक कुमार को तैनात किया गया है. संजय अग्रवाल को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का करीबी समझा जाता है. 

इनके अलावा यूपी सरकार ने औरैया, गोण्डा, फैजाबाद, आजमगढ, बलिया, चित्रकूट, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, कौशाम्बी और जौनपुर सहित कुछ जिलों के जिलाधिकारियों के भी तबादले किये हैं.

Trending news