पूरी हो चुकी तथा 50% तक पूरी होने वाली योजनाओं के लिये केंद्र सरकार धन देगी: नायडू
Advertisement

पूरी हो चुकी तथा 50% तक पूरी होने वाली योजनाओं के लिये केंद्र सरकार धन देगी: नायडू

केन्द्रीय शहरी विकास, आवास एवं गरीबी उन्मूलन मंत्री एम वैंकया नायडू ने शुक्रवार को कहा कि जेएनएनयूआरएम, राजीव आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन जैसी योजनाओं के अन्तर्गत 2014 तक पूरी हो चुकी योजनाओं एवं जिन योजनाओं पर कार्य 50 प्रतिशत हो चुका है उनके लिये धनराशि केंद्र सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जायेगी।

देहरादून : केन्द्रीय शहरी विकास, आवास एवं गरीबी उन्मूलन मंत्री एम वैंकया नायडू ने शुक्रवार को कहा कि जेएनएनयूआरएम, राजीव आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन जैसी योजनाओं के अन्तर्गत 2014 तक पूरी हो चुकी योजनाओं एवं जिन योजनाओं पर कार्य 50 प्रतिशत हो चुका है उनके लिये धनराशि केंद्र सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जायेगी।

यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री हरीश रावत के साथ देर शाम प्रदेश में संचालित योजनाओं की समीक्षा बैठक में केंद्रीय मंत्री नायडू ने कहा कि जिन योजनाओं पर 50 प्रतिशत से कम काम हुआ है, उन्हे अब नयी योजनाओं में सम्मिलित किया जयेगा तथा उसी के अनुसार वित्तीय स्वीकृति भी दी जायेगी।

उन्होंने कहा कि उन्होंने राज्य में संचालित योजनाओं का जायजा लिया है और अब जल्दी ही केन्द्रीय शहरी विकास सचिव राज्य का भ्रमण कर योजनाओं के क्रियान्वयन में आ रही कठिनाइयों का निराकरण करेंगे।

नायडू ने कहा कि उत्तराखण्ड के हितों का पूरा ध्यान रखा जायेगा और देश में बनने वाले 100 स्मार्ट सिटी में देहरादून को भी शामिल किया गया है जिसके लिये केन्द्र सरकार 100 करोड़ रुपये उपलब्ध करायेगी। उन्होंने कहा कि पिथौरागढ़ के सीमान्त क्षेत्र में सड़कों के निर्माण में तेजी लाने के लिये वह बीआरओ तथा केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश देंगे।

Trending news