'उत्तराखंड में धीरे-धीरे काबू हो रही है जंगल में फैली भयानक आग'
Advertisement

'उत्तराखंड में धीरे-धीरे काबू हो रही है जंगल में फैली भयानक आग'

उत्तराखंड प्रशासन ने रविवार को कहा कि प्रदेश के जंगलों में भड़की आग धीरे-धीरे नियंत्रण में आ रही है। हालांकि पौड़ी तथा अन्य कई जिलों में आग की लपटें अब भी दिखाई दे रही हैं। 

'उत्तराखंड में धीरे-धीरे काबू हो रही है जंगल में फैली भयानक आग'

देहरादून : उत्तराखंड प्रशासन ने रविवार को कहा कि प्रदेश के जंगलों में भड़की आग धीरे-धीरे नियंत्रण में आ रही है। हालांकि पौड़ी तथा अन्य कई जिलों में आग की लपटें अब भी दिखाई दे रही हैं। 

प्रदेश के मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह ने यहां बताया कि केंद्र सरकार से मदद को मिले एमआई-17 हेलीकाप्टरों ने रविवार सुबह नैनीताल जिले के किलबरी के जंगलों में भड़की आग को बुझाने का प्रयास किया। हालांकि, कुछ कारणवश बाकी जगहों पर आग बुझाने के लिये हेलीकॉप्टर घोडाखाल से उड़ान नहीं भर पाए। सिंह ने बताया कि अब हेलीकॉप्टर हल्द्वानी से उडान भरने का प्रयास करेंगे और जंगलों में लगी आग को बुझाने में मदद करेंगे। 

अतिरिक्त मुख्य सचिव, वन, एस रामास्वामी ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, राज्य आपदा मोचन बल और 6000 से अधिक वनकर्मी सेना के जवानों की मदद से जंगलों में लगी आग बुझाने के कार्य में जुटे हुए हैं। उन्होंने बताया कि नैनीताल जिले में जंगलों में लगी आग को बुझाने के लिये वायुसेना के एमआई-17 हेलीकॉप्टर ने शनिवार की शाम कई बार उडानें भरीं और आग बुझाने का प्रयास किया। हालांकि, रामास्वामी ने कहा कि रविवार सुबह से कई स्थानों पर जंगलों में लगी आग की वजह से इलाकों में घना धुआं छाया हुआ है जिसकी वजह से आग बुझाने के काम में दिक्कत आ रही है।

Trending news