अयोध्या: रामलला के दरबार में कोई नहीं VIP, हर कोई आम श्रद्धालुओं की तरह करेंगे दर्शन
Advertisement

अयोध्या: रामलला के दरबार में कोई नहीं VIP, हर कोई आम श्रद्धालुओं की तरह करेंगे दर्शन

प्रशासनिक रोक सुरक्षा और दर्शन व्यवस्था में आने वाली बाधाओं से परेशान होकर विशेष दर्शन व्यवस्था पर ये रोक लगी है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली/अयोध्या: अयोध्या स्थित रामलला के दरबार में वीआईपी और वीवीआईपी दर्शनार्थियों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ने की वजह से प्रशासन ने ऐसे दर्शनार्थियों से सुरक्षा और दर्शन व्यवस्था में आने वाली बाधाओं से परेशान होकर विशेष दर्शन व्यवस्था पर रोक लगा दी है. अब श्री रामलला के दरबार में वीआईपी और वीवीआईपी लोग भी आम श्रद्धालुओं की तरह दर्शन करेंगे.  

प्रशासनिक रोक सुरक्षा और दर्शन व्यवस्था में आने वाली बाधाओं से परेशान होकर विशेष दर्शन व्यवस्था पर ये रोक लगी है. आपको बता दें कि अभी तक अधिग्रहित परिसर स्थित रामलला के गर्भगृह में दर्शन करने के लिए वीआईपी और वीवीआईपी के लिए अलग से व्यवस्था थी.

ये भी पढ़ें: श्री राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण जल्दी शुरू करने की योजना: डॉ वेदांती

अधिकारियों के मुताबिक, कई लोग वीआईपी और वीवीआईपी मेहमान बनकर रामलला के दर्शन के लिए दबाव बनाते हैं. लगातार बढ़ रहे इन मामलों को वजह से ये व्यवस्था बंद की गई है. ये व्यवस्था आला अधिकारियों पर भी लागू की गई है. विवादित परिसर स्थित रामलला के गर्भगृह में दर्शन करने के लिए चार चेकिंग प्वाइंट महिला और पुरूष के लिए अलग-अलग बनाए गए हैं. इन जगहों पर सघन जामा तलाशी होती है. परिसर में कुछ भी अंदर ले जाने की मनाही है. पहले बैरियर से लेकर निकासी मार्ग तक की दूरी लगभग एक किलोमीटर है. 

Trending news