पश्चिमी यूपी में इस दिन होगी बारिश, जानें अलीगढ़ से लेकर बलिया तक का तापमान

मिलेगी गर्मी से राहत

उत्तर प्रदेश में मौसम बदलने वाला है. दोपहर के समय गर्मी की वजह से लोगों का हाल बेहाल है. अब यूपी वालों पर बारिश की भी आफत आने की संभावना है. लखनऊ मौसम विभाग ने आंधी, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है.

आज कैसा रहेगा मौसम

हालांकि, गुरुवार और शुक्रवार को मौसम थोड़ा नर्म रहेगा. मौसम विभाग ने तेज धूप और गर्मी के बीच बादल छाए रहने के साथ हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई है. इस दौरान तेज हवाएं मौसम को सुहावना कर सकती हैं. मौसम विभाग का कहना है कि राजधानी से सटे शहरों में अधिकतम तापमान 34-35 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा.

आंधी और बारिश का अनुमान

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में आंधी और बारिश का अनुमान है. साथ ही 25 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं.

आईएमडी भविष्यवाणी

प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़,एटा, बिजनौर, कांशीराम नगर, गाजियाबाद, आगरा, मथुरा,बागपत, मेरठ, ज्योतिबाफुले नगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, फिरोजाबाद, महामाया नगर में बारिश होने की संभावना है.

पिछले 24 घंटे में यूपी के शहरों में अधिकतम तापमान

प्रयागराज में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 42.1 डिग्री दर्ज हुआ.लखनऊ में अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री और बस्ती में अधिकतम तापमान 39.0 डिग्री दर्ज हुआ.

बहराइच-वाराणसी

बहराइच में अधिकतम तापमान 42.1 डिग्री, गोरखपुर में अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री और वाराणसी में अधिकतम तापमान 40.0 डिग्री दर्ज हुआ. बलिया में अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री दर्ज हुआ.

पिछले 24 घंटे में यूपी के शहरों में न्यूनतम तापमान

मुजफ्फरनगर में पिछले 24 घंटे में सबसे कम न्यूनतम तापमान 17.9 दर्ज किया गया. बहराइच में सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 21.0 दर्ज हुआ

मेरठ-बस्ती

मेरठ में न्यूनतम तापमान 19.8 डिग्री दर्ज हुआ. अयोध्या में न्यूनतम तापमान 21.0 डिग्री और बस्ती में न्यूनतम तापमान 19.5 डिग्री दर्ज हुआ.

कानपुर नगर-लखनऊ में न्यूनतम तापमान

कानपुर नगर में न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री दर्ज हुआ. लखनऊ में न्यूनतम तापमान 22.05 डिग्री दर्ज हुआ. इटावा में न्यूनतम तापमान 22.05 डिग्री दर्ज हुआ.

अलीगढ़-बरेली-आगरा

अलीगढ़ में न्यूनतम तापमान 19.04 डिग्री दर्ज हुआ. आगरा में न्यूनतम तापमान 22.08 डिग्री और बरेली में न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री दर्ज हुआ.

VIEW ALL

Read Next Story