CM योगी ने रद्द किए सभी कार्यक्रम, शाम तक पहुंच सकते हैं दिल्ली
Advertisement

CM योगी ने रद्द किए सभी कार्यक्रम, शाम तक पहुंच सकते हैं दिल्ली

सीएम योगी ने कहा अटल वाजपेयी जैसा विराट व्यक्तित्व लोकतांत्रिक इतिहास में मिलना बहुत कठिन है.

योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश अटल जी की जन्मभूमि और कर्मभूमि रही है. (फोटो- ट्विटर)

लखनऊ/गोरखपुर: पूर्व प्रधानमंत्री एवं लखनऊ से सांसद रह चुके अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक बनी हुई. इसके मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को सारे कार्यक्रम रद्द कर लखनऊ के लिए रवाना हो गए. वो यहां से गुरुवार (16 अगस्त) शाम को दिल्ली रवाना हो सकते हैं. 

 

 

गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि अटल जी काफी दिनों से एम्स में भर्ती हैं और उनकी स्थिति अत्यंत नाजुक है. हम लोग ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि वह स्वस्थ हों और उनका मार्गदर्शन पहले की तरह पूरे समाज को और पार्टी को मिलता रहे. योगी ने कहा कि अटल जी के अस्वस्थ होने के कारण हमने अपने सारे कार्यक्रम स्थगित कर दिए और आगे की स्थिति पार्टी और केंद्र सरकार जैसा तय करेगी उसके हिसाब से तय होगा. 

योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश अटल जी की जन्मभूमि और कर्मभूमि रही है. पहली बार वह उत्तर प्रदेश के बलरामपुर से सांसद चुने गए थे और जब प्रधानमंत्री बने थे तब सांसद के रूप में अपनी पारी को लखनऊ से आगे बढ़ाया था. 

उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक इतिहास में इतना विराट व्यक्तित्व मिलना बहुत कठिन है. एक सर्वसमावेशी राजनीति को, राजनीतिक स्थिरता को, राजनीतिक मूल्यों और आदर्शो से जोड़ने का काम श्रद्घेय अटल जी ने किया था. पिछले सात दशक से उनका मार्गदर्शन राजनीतिक क्षेत्र में मिलता रहा है. 

Trending news