योगी आदित्यनाथ नए भारत के ‘डिजिटल मुख्यमंत्री’ हैं : अखिलेश
Advertisement

योगी आदित्यनाथ नए भारत के ‘डिजिटल मुख्यमंत्री’ हैं : अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा, 'मैं पूछता हूं कि मुख्यमंत्री बताएं कि पिछले 100 वर्षों में कब थानों में जन्माष्टमी नहीं मनाई गई?' 

 अखिलेश यादव ने कहा गोरखपुर मुद्दे पर सीएम खामोश हैं. (FILE)

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ को ‘नए भारत का डिजिटल मुख्यमंत्री’ करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि वास्तविकताओं से अनभिज्ञ मुख्यमंत्री थानों में जन्माष्टमी मनाने और सड़क पर नमाज पढ़े जाने के मामलों में उलझे हुए हैं. थानों में जन्माष्टमी मनाने और सड़कों पर नमाज पढ़े जाने संबंधी योगी की कल की टिप्पणी का जिक्र करते हुए अखिलेश ने कहा, ‘‘भाजपा ने उत्तर प्रदेश में एक डिजिटल मुख्यमंत्री बैठा रखा है. नए भारत का डिजिटल मुख्यमंत्री. जिस तरह सारी डिजिटल चीजें हवा में हैं, उसी तरह उन्हें भी चीजों के बारे में पता नहीं है.’’ 

  1. अखिलेश ने साधा योगी सरकार पर निशाना.
  2. अखिलेश ने कहा सरकार बाढ़ पीड़ितों की उम्मीद के अनुसार मदद नहीं कर रही है.
  3. अखिलेश ने कहा सरकार बनने पर थानों को त्यौहार मनाने के लिए पैसे दिए जाएंगे.

योगी जी बताएं कब थानों में जन्माष्टमी नहीं मनाई गई

उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री जी कहते हैं कि सपा ने थानों में जन्माष्टमी नहीं मनाने दी. मैं पूछता हूं कि मुख्यमंत्री बताएं कि पिछले 100 वर्षों में कब थानों में जन्माष्टमी नहीं मनाई गई? जहां तक सड़कों का सवाल है, तो हमारा देश बहुत अच्छा है. यहां के लोग अपने यहां दावत और मांगलिक भोज भी सड़कों पर करते हैं. थानों की जन्माष्टमी और सड़कों पर ईद की नमाज की बातें करने से नया भारत नहीं बनेगा.’’ 

सपा की सरकार बनने पर थानों को त्यौहार मनाने के लिए पांच-पांच लाख रुपए दिए जाएंगे

अखिलेश का इशारा मुख्यमंत्री योगी की 16 अगस्त की उस टिप्पणी की तरफ था जिसमें उन्होंने कहा कि अगर हम ईद की नमाज सड़कों पर पढ़ने से नहीं रोक सकते है तो हमें पुलिस थानो में जन्माष्टमी कार्यक्रम आयोजित करने पर रोक लगाने का कोई हक नहीं है.अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में अगली बार सपा की सरकार बनने पर थानों को होली, दीवाली, जन्माष्टमी, ईद समेत हर त्यौहार मनाने के लिए पांच-पांच लाख रुपये दिए जाएंगे. 

'गोरखपुर मुद्दे पर सीएम हैं खामोश'

सपा अध्यक्ष ने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में इंसेफेलाइटिस पीड़ित बच्चों की मौत के मामले का जिक्र करते हुए कहा कि मौतों का कारण तो जांच के बाद स्पष्ट होगा. बहरहाल, जो बातें निकलकर आ रही हैं, उनके अनुसार वार्ड में ऑक्सीजन आपूर्ति बाधित होने के पीछे कहीं ना कहीं भ्रष्टाचार है. योगी इस मुद्दे पर कुछ नहीं बोल रहे हैं. सरकार पीड़ितों की मदद तक नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार चाहे तो अन्य जांचों के साथ इस मामले की जांच भी सीबीआई से करा ले.

'सरकार बाढ़ पीड़ितों की उम्मीद के अनुसार मदद नहीं कर रही है'

पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में आई बाढ़ का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार बाढ़ पीड़ितों की उम्मीद के अनुसार मदद नहीं कर रही है. उन्होंने गुरूवार को औरैया में खुद को हिरासत में लिए जाने का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में अपने सहयोगियों के साथ कुल 403 में से 325 सीटें जीतने वाली भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में भी जनता के सामने जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है, इसीलिए वह पुलिस की मदद से जिला पंचायत सदस्यों का घोर उत्पीड़न कर रही है. अखिलेश ने कहा कि जरूरत पर पड़ने पर सपा जनता के बीच जाकर आंदोलन करेगी.

'मेट्रो के वादे का क्या हुआ'

उन्होंने कहा कि योगी ने सत्ता सम्भालने के बाद कहा था कि झांसी में मेट्रो रेल चलाई जाएगी. अब तो केन्द्र सरकार ने ऐसी नीति बना दी है कि झांसी और गोरखपुर में मेट्रो चल ही नही सकती.

Trending news