गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में सीएम योगी ने न्यायिक जांच के आदेश दिए और कहा..
Advertisement

गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में सीएम योगी ने न्यायिक जांच के आदेश दिए और कहा..

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में सीएम योगी ने न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं. फिलहाल, जेलर समेत चार जेलकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

पत्नी पहले ही हत्या की आशंका जता चुकी थी. (फोटो-ANI)

बागपत: बागपत जिला जेल में कुख्यात गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले में सीएम योगी ने न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं. जेलर, डिप्टी जेलर समेत चार जेलकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. सीएम योगी ने जेल के भीतर हुई इस हत्याकांड को लेकर कहा कि जेल के भीतर इस तरह की घटना गंभीर बात है. इस मामले की तह तक जांच की जाएगी और जो कोई आरोपी होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

जानकारी के मुताबिक, सुबह करीब 6.30 बजे हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया. BSP विधायक लोकेश दीक्षित से रंगदारी मांगने के मामले में आज उसे बागपत कोर्ट में पेश किया जाना था. इसी वजह से रविवार (8 जुलाई) को उसे झांसी जेल से बागपत जिला जेल में शिफ्ट किया गया.

 

 

हत्या का शक साथी कैदी सुनील राठी पर है. बता दें, 29 जून को मुन्ना बजरंगी की पत्नी ने मीडिया से कहा था कि उनके पति की जान को खतरा है. मुन्ना बजरंगी पर हत्या और लूट समेत करीब 40 गंभीर मामले दर्ज हैं. मुन्ना बजरंगी का असली नाम प्रेम प्रकाश है.

 

 

जानकारी के मुताबिक, झांसी जेल से बागपत जेल में लाए जाने के बाद उसे कुख्यात सुनील राठी और विक्की सुंहेड़ा के साथ स्पेशल सेल में रखा गया था. जेल के भीतर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई, जिससे जेल प्रशासन पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं. ये समझ  के बाहर है कि जेल के भीतर हथियार कैसे पहुंचा. ऐसे में जेल प्रशासन भी सवालों के घेरे में है. मेरठ जोन के ADG ने जी मीडिया से बात करते हुए कहा कि फिलहाल इस मामले में जेल प्रशासन की नाकामी और मिलीभगत साफ नजर आ रही है. हालांकि, यह जांच का विषय है.

 

 

डॉग स्क्वॉड और इंवेस्टिगेशन टीम मौके पर पहुंच चुकी है.

 

ये भी देखे

Trending news