बचत की राह पर योगी सरकार, नहीं होगी भर्तियां, आउटसोर्सिंग से ही चलाया जाएगा काम
Advertisement

बचत की राह पर योगी सरकार, नहीं होगी भर्तियां, आउटसोर्सिंग से ही चलाया जाएगा काम

सरकार ने अफसरों के विदेश यात्रा पर रोक लगाई है और जरूरत पड़ने पर बिजनेस की बजाए इकोनामी क्लास की ही यात्रा करने पर जोर दिया गया है. 

मुख्य सचिव ने सभी विभागों को शासनादेश जारी कर खर्चों में बचत करने को कहा है.

उत्कर्ष चतुर्वेदी, लखनऊ: यूपी सरकार देश में बढ़ती महंगाई के बीच अब बचत की तरफ बढ़ चली है. इसके लिए योगी सरकार ने अपने खर्चों में कटौती करने का फैसला किया है. मुख्य सचिव अनूप चंद्र पाण्डेय ने मंगलवार (18 सितंबर) को सभी विभागों को शासनादेश जारी कर खर्चों में बचत करने को कहा है. सरकार ने चिकित्सा और पुलिस विभाग को छोड़कर किसी विभाग में सामान्यत: नए पद स्वीकृत न किए जाने के साथ आउटसोर्सिंग से ही काम चलाने के निर्देश दिए हैं.

fallback

अब चतुर्थ श्रेणी और तकनीकी पदों पर नियमित नियुक्तियां नहीं की जाएंगी. जानकारी के मुताबिक, आउटसोर्स से ही काम चलाया जाएगा. सरकार ने अफसरों के विदेश यात्रा पर रोक लगाई है और जरूरत पड़ने पर बिजनेस की बजाए इकोनामी क्लास की ही यात्रा करने पर जोर दिया गया है. 

Yogi Government has decided to slash its expenses, Chief Secretary issued the mandate

ये भी पढ़ें: यूपी में जल्द लागू होगी जैव ईंधन नीति, 10000 करोड़ निवेश का है प्रस्ताव: मुख्य सचिव

सरकारी आयोजन और बैठक भी अब राजकीय अतिथि गृह और सरकारी भवनों में कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं. नए वाहनों की खरीद भी अब नहीं की जाएगी और ये कार्य आउटसोर्सिंग से कराया जाएगा. 

fallback

आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने सरकार बनने के साथ ही अफसरों को अनावश्यक खर्चों में कटौती के निर्देश दिए थे ताकि गैरजरूरी खर्चों से बचत कर जन कल्याण की योजनाओं में बजट खर्च किया जा सके. इसके लिए एक कमेटी का भी गठन किया गया था और अब कमेटी की सलाह पर ही सरकार ने ये कदम उठाया है. 

Trending news