वैंकेया नायडू ने जयललिता को बताया 'योद्धा', कहा- सेहत को लेकर अफवाहें फैलाना गलत
Advertisement

वैंकेया नायडू ने जयललिता को बताया 'योद्धा', कहा- सेहत को लेकर अफवाहें फैलाना गलत

केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को अस्पताल में भर्ती मुख्यमंत्री जयललिता को ‘योद्धा’ बताते हुए विश्वास जताया कि वह तमिलनाडु के लोगों की खिदमत करना जारी रखेंगी।

वैंकेया नायडू ने जयललिता को बताया 'योद्धा', कहा- सेहत को लेकर अफवाहें फैलाना गलत

चेन्नई : केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को अस्पताल में भर्ती मुख्यमंत्री जयललिता को ‘योद्धा’ बताते हुए विश्वास जताया कि वह तमिलनाडु के लोगों की खिदमत करना जारी रखेंगी।

वरिष्ठ भाजपा नेता कल ओपोलो अस्पताल में अन्नाद्रमुक प्रमुख को देखने के लिए पहुंचे थे जहां उनका 22 सितंबर से इलाज चल रहा है। उन्होंने द्रमुक की ओर से आंतरिक मुख्यमंत्री नामित करने की मांग पर भी सवाल करते हुए कहा कि इस मामले पर निर्णय करना अन्नाद्रमुक पर है न कि कोई बाहरी इस पर फैसले ले।

राज्यपाल चौधरी विद्यासागर राव से ‘शिष्टाचार मुलाकात’ के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए नायडू ने कहा कि वह कल ओपोलो अस्पताल गए थे जहां डॉक्टरों ने उन्हें जयललिता को दिए जा रहे उपचार के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि उनके पास मजबूत इच्छाशक्ति है और वह हमेशा से एक योद्धा रही हैं। मुझे विश्वास है कि वह लड़ेंगी और स्वस्थ्य हो जाएंगी और तमिलनाडु के लोगों की सेवा करना जारी रखेंगी और यह मेरी कामना है। उन्होंने कहा कि एक ‘लोकप्रिय नेता’ के अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनकी सेहत को लेकर अफवाहें और अटकलें हैं जिन्हें नहीं होना चाहिए क्योंकि यह राज्य के लिए लोगों के लिए तथा अस्पताल में भर्ती व्यक्ति के लिए अच्छी नहीं है।

द्रमुक के जयललिता के वापस आने तक अंतरिम मुख्यमंत्री या कार्यवाहक मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान की मांग को लेकर पूछे गए सवाल पर नायडू ने कहा कि इस मामले पर फैसला पार्टी (अन्नाद्रमुक) को करना चाहिए जिसने विधानसभा में बहुमत हासिल किया है। नायडू ने कहा कि कैसे कोई भी बाहरी कह सकता है कि आपको उपमुख्यमंत्री बनाना चाहिए। मुख्यमंत्री के बाद मंत्री होते हैं। और मंत्री अपनी जिम्मेदारियों को निभा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब प्रधानमंत्री देश से बाहर जाते हैं तो फिर भी मंत्री होते हैं जो काम कर रहे होते हैं। नायडू ने कहा कि मुख्यमंत्री यहां हैं और फिर उनके द्वारा चुना गया मंत्रिपरिषद है जो काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि अगर कोई समस्या होती है और जब (अगर) कोई ऐसी स्थिति होगी तो उसे राज्यपाल देखेंगे। अन्यथा ये गैरजरूरी अटकलें अच्छी नहीं है।

नायडू ने कहा कि कैसे कोई भी बाहरी कह सकता है कि आपको उपमुख्यमंत्री बनाना चाहिए। मुख्यमंत्री के बाद मंत्री होते हैं। और मंत्री अपनी जिम्मेदारियों को निभा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब प्रधानमंत्री देश से बाहर जाते हैं तो फिर भी मंत्री होते हैं जो काम कर रहे होते हैं। नायडू ने कहा कि मुख्यमंत्री यहां हैं और फिर उनके द्वारा चुना गया मंत्रिपरिषद है जो काम कर रहा है।

उन्होंने कहा कि अगर कोई समस्या होती है और जब (अगर) कोई ऐसी स्थिति होगी तो उसे राज्यपाल देखेंगे। अन्यथा ये गैरजरूरी अटकलें अच्छी नहीं है।

Trending news