देश में हिंदुओं को अल्‍पसंख्‍यक नहीं बनने देंगे, इसे 100 प्रतिशत करके रहेंगे: प्रवीण तोगड़िया
Advertisement

देश में हिंदुओं को अल्‍पसंख्‍यक नहीं बनने देंगे, इसे 100 प्रतिशत करके रहेंगे: प्रवीण तोगड़िया

विश्व हिन्दू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने यहां कहा है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत द्वारा देश को हिन्दू राष्ट्र बनाने संबंधी बयान विश्व हिन्दू परिषद के लिए ‘ब्रहम वाक्य’ के समान है। उन्‍होंने यह भी कहा कि देश में हिन्दुओं को अल्पसंख्यक नहीं बनने देंगे। वर्तमान में 82 प्रतिशत हिन्दू हैं और हम 82 प्रतिशत को 100 प्रतिशत करके रहेंगे।

देश में हिंदुओं को अल्‍पसंख्‍यक नहीं बनने देंगे, इसे 100 प्रतिशत करके रहेंगे: प्रवीण तोगड़िया

भोपाल : विश्व हिन्दू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने यहां कहा है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत द्वारा देश को हिन्दू राष्ट्र बनाने संबंधी बयान विश्व हिन्दू परिषद के लिए ‘ब्रहम वाक्य’ के समान है। उन्‍होंने यह भी कहा कि देश में हिन्दुओं को अल्पसंख्यक नहीं बनने देंगे। वर्तमान में 82 प्रतिशत हिन्दू हैं और हम 82 प्रतिशत को 100 प्रतिशत करके रहेंगे।

तोगड़िया ने मीडिया द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में यहां कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंचालक (प्रमुख) ने भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए जो बात कही है, वह हमारे (विश्व हिन्दू परिषद) लिए ब्रहम वाक्य है। गौरतलब है कि भागवत ने कल कोलकाता में एक कार्यक्रम कहा था वे (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाकर रहेंगे तथा धर्मान्तरण पर छिड़े विवाद के बीच इसकी वकालत करते हुए कहा था कि जो भी व्यक्ति हिन्दू धर्म से भटका है, उसे घर वापस लाएंगे। अगर किसी व्यक्ति को यह पसंद नहीं, तो इसे रोकने के लिए कोई कानून बनाएं।

हालांकि, तोगड़िया ने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि धर्मान्तरण पर संसद में बहस चल रही है। इसलिए वह इस पर कोई बयानबाजी नहीं कर रहे हैं, केवल देश के 100 करोड़ हिन्दुओं को जागरूक करने के लिए संकल्प करवा रहे हैं कि वे हर हिन्दू व्यक्ति को खाना, शिक्षा, दवायें एवं रोजगार उपलब्ध कराने में मदद करें। जब उनसे पूछा गया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विकास की बात करते हैं और आप धर्मान्तरण पर लगे हुए हो, तो उन्होंने कहा कि हिन्दुत्व का नाम ही विकास है और मैं हिन्दुओं के लिए शिक्षा, रोजगार, भोजन, सुरक्षा, समृद्धि और सम्मान की बात कर रहा हूं, न कि धर्मान्तरण की। मैंने आज भोपाल में दिए गए भाषण में कहीं भी धर्मान्तरण की बात नहीं की है।

इससे पहले विश्व हिन्दू परिषद की स्वर्ण जयंती पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तोगड़िया ने कुछ समुदायों पर धर्मान्तरण का आरोप लगाते हुए कहा कि आज भी हिन्दुओं को बहला-फुसलाकर एवं पैसे देकर धर्म परिवर्तन करवा रहे हैं, लेकिन मैं दावे के साथ कहता हूं कि विश्व हिन्दू परिषद न केवल देश के 100 करोड़ हिन्दुओं को सुरक्षा देगी, बल्कि विदेशों में रह रहे हिन्दुओं का भी पूरा ध्यान रखेगी। उन्होंने कहा कि भारत में वर्तमान में 82 प्रतिशत हिन्दू हैं। हम इस 82 प्रतिशत को 42 प्रतिशत नहीं होने देंगे। हम देश में हिन्दुओं को अल्पसंख्यक नहीं बनने देंगे। हम 82 प्रतिशत को 100 प्रतिशत करके रहेंगे। ‘लव जिहाद’ के मुद्दे पर तोगड़िया ने कहा कि हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि विश्व हिन्दू परिषद देश के 53,000 गांवों में 50 लाख बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा प्रदान करने के अलावा लोगों को डाक्टरों द्वारा नि:शुल्क दिखाने की व्यवस्था एवं हजारों युवाओं को प्रशिक्षण देकर स्वरोजगार उपलब्ध करवा रही है। हिन्दू समाज में चल रहे छुआछूत पर बोलते हुए तोगड़िया ने लोगों से अपील की वे इसे जड़ से खत्म करें, ताकि एक समरस समाज, संगठित समाज और सुरक्षित समाज बनाया जा सके।

Trending news