VIDEO: 'इतना ना मुझसे तू प्यार बढ़ा...' के वादक सड़क पर गाने को मजबूर, आवाज पर हो जाएंगे फिदा

सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे वीडियो के मुताबिक इन बुजुर्ग कलाकार के बारे में कहा जा रहा है कि ये हेमंत कुमार के आर्केस्ट्रा में काम करते थे.

VIDEO: 'इतना ना मुझसे तू प्यार बढ़ा...' के वादक सड़क पर गाने को मजबूर, आवाज पर हो जाएंगे फिदा

नई दिल्ली : बॉलीवुड में वक्त कब किसको कहां पहुंचा दे ये कोई नहीं जानता. जो व्यक्ति कल तक मशहूर संगीतकार वी विश्वनाथ और हेमंत कुमार जैसे दिग्गजों के ऑर्केस्ट्रा में गाते थे, लेकिन आज वह मुंबई में अपने जीवन के गुजारे के सड़कों पर गाने के लिए मजबूर हैं. उनका ये वीडियो वॉट्सएप, फेसबुक और ट्विटर पर पिछले काफी दिनों से शेयर किया जा रहा है. हम बात कर रहे हैं इस वीडियो में दिख रहे इस बुजुर्ग कलाकार की.

इनका नाम केशव लाल बताया जा रहा है. पिछले दिनों जब ये मुंबई में एक जगह गा रहे थे, तो वह गाते गाते एक गुजराती परिवार के घर के सामने पहुंच गए. यहां उनका ये वीडियो बनाया गया. उसी समय इन्होंने अपने बारे में बताया कि वह कभी वी शांताराम और हेमंत कुमार के ऑर्केस्ट्रा में गाना गाते थे. लेकिन वक्त ने ऐसा पलटा खाया कि धीमे धीमे उन्हें काम मिलना बंद हो गया. उनसे जब पूछा गया कि आप अब इस तरह के हालत में कैसे पहुंचे, तो उन्होंने कहा, ये सब मुकद्दर की बात है.

कांवड़ियों की अराजकता पर उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने कहा- भीड़ की तानाशाही करती है चिंतित

इसके बाद के हालात और खराब हो गए. केशव लाल गुजरात के कड़ी के रहने वाले हैं, जो मेहसाणा के पास है. अब वह अपनी पत्नी के साथ इसी तरह सड़कों पर गाने के लिए मजबूर हैं. उम्र के इस पड़ाव पर भी उनके गले की आवाज में वही मधुरता है. इतना ही नहीं उनकी उंगलियां हारमोनियम में तैरती हुई लगती हैं. मजाल है कि इस उम्र में भी एक भी सुर इधर से उधर हो सके.

ट्विटर और फेसबुक पर उनके ये वीडियो शेयर कर लोग बॉलीवुड से अपील कर रहे हैं कि कोई उनकी भी मदद करे. फिलहाल ये पुष्टि नहीं हो पाई है कि ये वीडियो किस समय के हैं.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close