व्यापम घोटाले की गहन जांच की जरूरत है : केजरीवाल
Advertisement

व्यापम घोटाले की गहन जांच की जरूरत है : केजरीवाल

व्यापम घोटाले से जुड़े व्यक्तियों की रहस्यमय मौतों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल खड़ा करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हस्तक्षेप एवं मामले की सघन जांच की मांग की।

व्यापम घोटाले की गहन जांच की जरूरत है : केजरीवाल

नई दिल्ली : व्यापम घोटाले से जुड़े व्यक्तियों की रहस्यमय मौतों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल खड़ा करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हस्तक्षेप एवं मामले की सघन जांच की मांग की।

केजरीवाल ने कहा कि मौतें रोकने के लिए अवश्य कुछ किया जाना चाहिए तथा दोषियों को जरूर दंडित किया जाना चाहिए।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘लोग चाहते हैं कि प्रधानमंत्री व्यापम मुद्दे पर कुछ बोलें और हस्तक्षेप करें। प्रधानमंत्री को अब और चुप नहीं रहना चाहिए। व्यापम घोटाले और उससे जु़ड़ी सारी मौतों की सघन जांच की जानी चाहिए। दोषियों को अवश्य दंडित किया जाना चाहिए। और मौतों न हो, इसके लिए अवश्य कुछ किया जाना चाहिए।’ इस घोटाले की रिपोर्टिंग कर रहे पत्रकार अक्षय सिंह और जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के डीन अरूण शर्मा की क्रमश: शनिवार और रविवार को रहस्यमय मौत हो गयी। केजरीवाल भी सिंह की अंत्येष्टि के समय मौजूद थे।

इस बीच आम आदमी पार्टी (आप) के नेता कुमार विश्वास ने व्यापमं घोटाले की जांच की मांग करते हुए उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। इस घोटाले से जुड़े कई लोगों की पिछले कुछ दिनों के दौरान कई रहस्यमय मौतें हुई हैं। कवि से वकील बने विश्वास ने कहा कि मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय द्वारा जांच की निगरानी किए जाने के बावजूद रहस्यमय मौतें हो रही हैं।

उन्होंने कहा, ‘हमने उच्चतम न्यायालय की निगरानी में जांच कराने का अनुरोध किया है। मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय की निगरानी में विशेष जांच दल (एसटीएफ) द्वारा जांच होने के बाद भी मौतें जारी हैं। यह बात सामने आयी है कि एक गिरफ्तार व्यक्ति के मामले में ... उसके परिवार ने आरोप लगाया कि खुद एसटीएफ ने इस मामले से उसका नाम हटाने के लिए सात लाख रूपए मांगे।’ विश्वास ने कहा कि एसटीएफ में मध्यप्रदेश सरकार के अधिकारी हैं और ऐसे में निष्पक्ष जांच संभव नहीं है।

उन्होंने यह कहते हुए मध्यप्रदेश सरकार पर हमला किया कि इतनी सारी मौतों के बाद भी राज्य सरकार सीबीआई से जांच कराने को तैयार नहीं है।

Trending news