टीवी पत्रकार की पोस्टमसर्टम रिपोर्ट में अंदरूनी और बाहरी चोट नहीं पाई गई: एसपी
Advertisement

टीवी पत्रकार की पोस्टमसर्टम रिपोर्ट में अंदरूनी और बाहरी चोट नहीं पाई गई: एसपी

टीवी पत्रकार अक्षय सिंह के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि उसके शरीर पर कोई आंतरिक अथवा बाहय चोट नहीं पाई गई है, जबकि पोस्टमार्टम करने वाली चिकित्सकों की टीम ने उनकी मौत के कारणों को लेकर अपना अभिमत ‘रिजर्व’ रखा है।

झाबुआ (मप्र) : टीवी पत्रकार अक्षय सिंह के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि उसके शरीर पर कोई आंतरिक अथवा बाहय चोट नहीं पाई गई है, जबकि पोस्टमार्टम करने वाली चिकित्सकों की टीम ने उनकी मौत के कारणों को लेकर अपना अभिमत ‘रिजर्व’ रखा है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) आबिद खान ने कहा, ‘गुजरात के दाहोद स्थित अस्पताल से मिली अक्षय की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कोई आंतरिक अथवा बाहय चोट नहीं पाई गई है, जबकि उसकी मौत के कारण को लेकर पीएम करने वाले डॉक्टरों की टीम ने अपना ‘ओपिनियन रिजर्व’ रखा है।’ एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर इस बात की पुष्टि की है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अक्षय के दिल का आकार बढ़ा हुआ पाया गया है, लेकिन डॉक्टरों ने उनकी मौत के कारणों पर ‘ओपिनियन रिजर्व’ रखने को लेकर कुछ कहने से इंकार किया है और विसरा की जांच रिपोर्ट का इंतजार करने की सलाह दी है।

खान ने कहा, ‘अस्पताल में अक्षय का विसरा सहेजा गया है तथा उसे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) दिल्ली को जांच के लिए भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पुलिस ने जांच के लिए जिले के मेघनगर थाने में प्रकरण कायम किया है। झाबुआ से एक पुलिस टीम दिल्ली गई है, जो अक्षय के साथ कैमरामैन अथवा जो भी अन्य थे, उनके बयान भी लेगी।’ गौरतलब है कि दिल्ली स्थित एक अग्रणी समाचार चैनल में कार्यरत अक्षय सिंह की गत शनिवार झाबुआ जिले के मेघनगर में उस समय अचानक रहस्यमय तरीके से मृत्यु हो गई थी।

यह भी उल्लेखनीय है कि व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश एवं राज्य सरकार की कुछ नौकरियों में भर्तियों की परीक्षा आयोजित करने वाले व्यापमं में प्रवेश एवं भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ियों के इस घोटाले में कई पेशेवर, नौकरशाहों और राजनेताओं की कथित संलिप्तता सामने आई है और विपक्षी दल कांग्रेस ने इसकी जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।

Trending news