पर्रिकर ने कहा, हमारे पास फिनमेकानिका के तारपिडो का विकल्प है
Advertisement

पर्रिकर ने कहा, हमारे पास फिनमेकानिका के तारपिडो का विकल्प है

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि हेलीकॉप्टर घोटाले के मामले में इतालवी कंपनी फिनमेकानिका को प्रतिबंधित सूची में डाले जाने के बाद सरकार को तारपिडो हासिल करने के लिए वैकल्पिक स्रोत मिल गया है।

पर्रिकर ने कहा, हमारे पास फिनमेकानिका के तारपिडो का विकल्प है

मुंबई : रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि हेलीकॉप्टर घोटाले के मामले में इतालवी कंपनी फिनमेकानिका को प्रतिबंधित सूची में डाले जाने के बाद सरकार को तारपिडो हासिल करने के लिए वैकल्पिक स्रोत मिल गया है।

पर्रिकर ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘अब हमने फिनमेकानिका और इस समूह की कंपनियों को प्रतिबंधित करने का फैसला किया है। ऐसे में तत्काल हम इस तारपिडो के बारे में सोच नहीं सकते, लेकिन हमारे पास वैकल्पिक योजनाएं हैं।’ उन्होंने कहा, ‘गोपनीयता, कीमत के वाणिज्यिक महत्व को देखते हुए मैं फिलहाल आपको सूचित नहीं करूंगा। सरकार को फैसला करने दीजिए। इसके बाद मैं आपसे बात करूंगा।’ 

पर्रिकर ने कहा कि फिनमेकानिका मामले में मूल्य संबंधी बोली अभी नहीं खोली गई है और खरीद को स्थगित किए जाने की वजह से पूरी प्रक्रिया रूक गई है। इस सप्ताह की शुरूआत में सरकार ने स्कॉरपिन पनडुब्बियों के लिए 98 तारपिडो खरीदने के लिए जारी निविदा वापस ले ली थी। सरकार नयी निविदा जारी कर सकती है। अगर मामले को जल्द नहीं सुलझाया गया तो नौसेना पोत भेदी प्रणाली के बिना पहली स्कॉरपिन पनडुब्बी को शामिल करेगी।

Trending news