सुंदरबनी सेक्टर में शहीद हुए जवानों के घर पसरा मातम, करवा चौथ व दिवाली पर घर आने का किया था वादा
Advertisement

सुंदरबनी सेक्टर में शहीद हुए जवानों के घर पसरा मातम, करवा चौथ व दिवाली पर घर आने का किया था वादा

सेना ने रविवार को पाकिस्तानी सेना के BAT (बॉर्डर एक्शन टीम) हमले को नाकाम करते और घुसपैठ की बड़ी कोशिश विफल करते हुए दो बैट टीम के 2 पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया था. 

शहीद जवान हवलदार कौशल कुमार की पत्नी नरेश कुमारी

जम्मूः जम्मू-कश्मीर में राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण सीमा रेखा (एलओसी) पर सेना ने रविवार को पाकिस्तानी सेना के BAT (बॉर्डर एक्शन टीम) हमले को नाकाम करते हुए घुसपैठ की बड़ी कोशिश विफल करते हुए दो बैट टीम के 2 पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया था. इस मुठभेड़ में जवान राइफलमैन रजत कुमार, लांस नायक रंजीत सिंह और हवलदार कौशल कुमार निवासी डींग नोशहरा जवान शहीद हो गए थे और एक सैनिक राकेश कुमार घायल हो गया था जिसका उपचार सेना कमान अस्पताल उधमपुर में चल रहा है.

पाकिस्तानी बैट टीम के सदस्यों की संख्या 5 से 6 बताई जा रही है और वो भारतीय क्षेत्र में 50 मीटर अन्दर घुस आये थे ,भारतीय सेना की जवाबी करवाई से पाकिस्तानी बैट टीम के बाकी सदस्य अपने 2 साथियों की लाशें छोड़ वापिस पीओके के क्षेत्र में भाग गए.

fallback

बैट हमले में शहीद हुए जवानों के घर पर मातम पसरा हुआ है. जवानों ने परिवार के सदस्यों से दीपावली पर्व पर घर आने का वादा किया था , शहीद हवलदार कौशल कुमार ने अपनी पत्नी नरेश कुमारी से करवाचौथ व्रत पर घर आने का वादा किया था तो बेटी बंटिका को इस दिवाली पर कार खरीद कर देने को कहा था ,शहीद हवालदार कौशल कुमार 31 जनवरी 2019 को रिटायरमेंट पर घर आने वाले थे. 

शहीद कौशल कुमार की गांव डींग में कल शाम से ही सूचना मिलने पर मातम छाया हुआ है. शहीद जवान हवलदार कौशल कुमार ने देश की सेवा करने के उपरांत अगले वर्ष 31 जनवरी को रिटायर होना था. शहीद के पिता ओमप्रकाश पहले से ही स्वर्गवास हो चुके हैं जबकि मां कांता देवी, पत्नी नरेश कुमारी ,बेटी वंतिका कुमारी व पुत्र विनीत कुमार अन्य परिजनों के साथ शहीद जवान के बचपन के साथियों का रो-रो कर बुरा हाल है शहीद कौशल के पुत्र विनीत ने बड़े होकर सेना अधिकारी बन बदला लेने की ठान ली है.

fallback
शहीद जवान हवलदार कौशल कुमार की बेटी वंतिका कुमारी

बच्चों ने रोते हुए कहा कि पापा ने हम से घर छुट्टी आने का जल्द वादा किया था. शहीद की पत्नी नरेश कुमारी को अपने पति की शहीद की खबर मिलने पर रो रो कर बेसुध हालत में हो गई है और पति के करवाचौथ के वायदे को याद कर रही है.एक झटके में सभी के सपने राख हो गए.

Trending news