पश्चिम बंगाल : हावड़ा के संतरागाछी रेलवे स्टेशन पर भगदड़ में 2 की मौत, ममता ने रेलवे को कोसा
Advertisement

पश्चिम बंगाल : हावड़ा के संतरागाछी रेलवे स्टेशन पर भगदड़ में 2 की मौत, ममता ने रेलवे को कोसा

यात्रियों का कहना है कि एक साथ दो ट्रेनों के आने की घोषणा के बाद प्लेटफॉर्म पर भगदड़ मच गई. प्लेटफॉर्म पर भीड़ को काबू करने के इंतजाम नहीं थे.

घायलों को हावड़ा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फोटो : एएनआई

नई दिल्ली : पंजाब के अमृतसर में हुए भीषण रेल हादसे के जख्म अभी सूखे भी नहीं हैं कि एक और हादसा सामने आया है. पश्चिम बंगाल में हावड़ा के पास संतरागाछी रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़ में 2 यात्रियों की मौत हो गई और 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए. कहा जा रहा है कि ये भगदड़ तब मची जब एक साथ दो ट्रेनें आमने सामने के प्लेटफॉर्म पर आ गईं. इसके बाद बाद यात्रियों में अफरातफरी मच गई. प्लेटफॉर्म पर भीड़ को काबू करने के इंतजाम नहीं थे.

घायलों को हावड़ा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि एक साथ 2 गाड़ियों के आ जाने के कारण भीड़ अधिक हो गई थी जिसकी वजह से भगदड़ मच गई. बताया जा रहा है कि ये हादसा शाम 6 बजे हुआ. उस समय फुटओवर ब्रिज पर भारी भीड़ जमा हो गई. क्योंकि एक साथ दो ट्रेनों आ गई थीं. 

रेलवे ने किसी भी तरह की सहायता और पूछताछ के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं.  खड़गपुर में हेल्पलाइन नंबर 032221072 है. संतरागाछी का नंबर 03326295561 है.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि इस हादसे में जान गंवाने वाले के परिजनों को 5 लाख रुपए और घायलों को 1 लाख रुपए दिए जाएंगे. पश्चिम बंगाल के संतरागाछी रेलवे स्टेशन के पैदल पारपुल पर मंगलवार की शाम भगदड़ जैसी स्थिति बन गयी जिसमें दो महिलाओं समेत कम से कम 15 लोग घायल हो गए. दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) के एक प्रवक्ता ने बताया कि घटना उस समय घटी जब एक एक्सप्रेस ट्रेन और दो ईएमयू लोकल ट्रेनें एक ही समय करीब 6:30 बजे स्टेशन पर पहुंचीं और ट्रेनों पर चढ़ने के लिए यात्री प्लेटफॉर्म की ओर जाने लगे.

एसईआर के प्रवक्ता संजय घोष ने कहा कि नागरकोइल-शालीमार एक्सप्रेस और दो ईएमयू ट्रेनें एक ही वक्त पर स्टेशन पर पहुंचीं, वहीं शालीमार-विशाखापत्तनम एक्सप्रेस और संतरागाछी-चेन्नई एक्सप्रेस जल्द ही पहुंचने वाली थीं. उन्होंने कहा कि प्लेटफॉर्म संख्या दो और तीन के बीच पैदल पारपुल पर यह घटना घटी.

एक ही समय ट्रेनों से उतरे यात्रियों के फुट ओवरब्रिज पर चढ़ने और दूसरे यात्रियों के उतरने के कारण भगदड़ की स्थिति बन गई. उन्होंने कहा कि 11 घायलों को उपचार के लिए हावड़ा सामान्य अस्पताल ले जाया गया, वहीं तीन अन्य का स्टेशन पर ही प्राथमिक उपचार किया गया.

Trending news