कौन हैं किंग कंडोम, बिल गेट्स ने की जिनकी जमकर तारीफ
Advertisement

कौन हैं किंग कंडोम, बिल गेट्स ने की जिनकी जमकर तारीफ

बिल गेट्स ने इंस्‍टाग्राम पर एक स्‍टोरी शेयर की है. ये कहानी है, मिचाय वीरावाडिया की. बिल गेट्स ने लिखा, ऐसा देश जहां पर लोगों को सेक्‍स के बारे में बात करने में  झिझक होती थी. मिचाय ने इस पर बहस शुरू कराई.

कौन हैं किंग कंडोम, बिल गेट्स ने की जिनकी जमकर तारीफ

नई दिल्‍ली : दुनिया के सबसे अमीर शख्‍सियतों में शामिल बिल गेट्स यूं तो अपनी समाज सेवा से हमेशा ही चर्चा में रहते हैं, लेकिन इस समय वह एक शख्‍सियत के बारे में लोगों को रूबरू करा रहे हैं, जो थाइलैंड में तो बहुत प्रचलित नाम है, लेकिन शायद बाकी दुनिया के लिए न हो. बिल गेट्स ने अपने इंस्‍टाग्राम पर थाइलैंड के मिचाय वीरावाडिया की कहानी को शेयर किया है. इन्‍हें थाइलैंड में कंडोम किंग के नाम से भी जाना जाता है. अब अगर बिल गेट्स जैसी शख्‍स‍ियत किसी के बारे में बात करती है, तो इतना तो तय है कि उसमें कुछ तो खास होगा.

बिल गेट्स ने इंस्‍टाग्राम पर एक स्‍टोरी शेयर की है. ये कहानी है, मिचाय वीरावाडिया की. बिल गेट्स ने लिखा, ऐसा देश जहां पर लोगों को सेक्‍स के बारे में बात करने में  झिझक होती थी. मिचाय ने इस पर बहस शुरू कराई. उन्‍होंने पूरे थाइलैंड में गर्भ निरोधक को आसानी से उपलब्‍ध कराया. मिचाय यहीं नहीं रुके. उन्‍होंने कंडोम एंड कैबेजेस नाम से रेस्‍तरां की चेन भी शुरू की. उन्‍होंने थाइलैंड में लाखों लोगों को जीवन बेहतर बनाने में मदद की. थाइलैंड में कई जगह जब लोगों को कंडोम चाहिए होता है तो वह कहते हैं कि उन्‍हें मिचाय चाहिए.

मिचाय वीरावाडिया को थाइलैंड में एक ऐसे शख्‍स के रूप में पहचाना जाता है, जिसने कंडोम के इस्‍तेमाल को प्रोत्‍साहित किया. थाइलैंड एक ऐसा समाज है, जहां ऐसे विषयों पर कोई खुल कर बातचीत नहीं करता, लेकिन मिचाय ने इन रूढि़यों को तोड़ दिया.

इसीलिए उन्‍हें वहां पर मिस्‍टर कंडोम या कंडोम किंग के नाम से जाना जाता है.

Trending news