गलत काम साबित होने पर छोड़ दूंगा सार्वजनिक जीवन : पटेल
Advertisement

गलत काम साबित होने पर छोड़ दूंगा सार्वजनिक जीवन : पटेल

अगस्ता वेस्टलैंड विवाद में अपना नाम आने के कारण विरोधी दलों के निशाने पर आये कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने इस सौदे की पूरी जांच कराये जाने पर आज जोर दिया और घोषणा की कि अगर दोष साबित हुआ तो वह राज्यसभा और सार्वजनिक जीवन का परित्याग कर देंगे।

गलत काम साबित होने पर छोड़ दूंगा सार्वजनिक जीवन : पटेल

नई दिल्ली : अगस्ता वेस्टलैंड विवाद में अपना नाम आने के कारण विरोधी दलों के निशाने पर आये कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने इस सौदे की पूरी जांच कराये जाने पर आज जोर दिया और घोषणा की कि अगर दोष साबित हुआ तो वह राज्यसभा और सार्वजनिक जीवन का परित्याग कर देंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव पटेल ने राज्यसभा में अगस्ता वेस्टलैंड सौदे के बारे में हुई चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि उनके खिलाफ दुष्प्रचार निराधार आरोपों के कारण चल रहे हैं जिनका मकसद उनकी पार्टी एवं उसके नेताओं को बदनाम करना है।

उन्होंने कहा, 'अगर मेरे द्वारा कोई गलत कार्य होना साबित होता है तो मैं सार्वजनिक जीवन और राज्यसभा छोड़ दूंगा। इस सौदे में सम्पूर्ण जांच की जानी चाहिये और दोषियों को दंडित किया जाना चाहिये। आप सच्चाई को सामने लायें।' उन्होंने कहा, 'मैं फिर से दोहराता हूं कि अगर आपको मेरे खिलाफ रत्ती भर भी सत्य का पता लगता है, मैं सार्वजनिक जीवन का परित्याग कर दूंगा और इस सदन से इस्तीफा दे दूंगा।' 

अहमद पटेल का नाम विवाद में इसलिए आया है क्योंकि इटली के अधिकारियों द्वारा जांच के सिलसिले में बरामद दस्तावेजों कथित रूप से ‘एपी’ शब्द लिखा पाया गया है। उन्होंने कहा,  'इतालवी अदालत के फैसले में उनका नाम चार बार आया है लेकिन क्या किसी नेता को अभ्यारोपित किया गया है अथवा किसी को आरोपी की तरह पेश किया गया है?' 

उन्होंने कहा कि वह लंबे समय से सार्वजनिक जीवन में हैं लेकिन अपनी मर्यादाओं का कभी अतिक्रमण नहीं किया है। उन्होंने कहा कि सीएजी की रिपोर्ट का इस्तेमाल राजनीतिक आरोपों के लिए नहीं किया जाना चाहिये।

Trending news