मोदी को अब मौका मिला है इसलिए वह विदेश में खूब घूम रहे हैं: येचुरी
Advertisement

मोदी को अब मौका मिला है इसलिए वह विदेश में खूब घूम रहे हैं: येचुरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश दौरों पर चुटकी लेते हुए माकपा के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी ने आज कहा कि वह इस बाबत पिछले 10 साल से तैयारी कर रहे होंगे क्योंकि इनमें से ज्यादातर देशों ने पहले उन्हें यात्रा के लिए आने ही नहीं दिया । येचुरी ने कहा, ‘हो सकता है कि पिछले 10 साल से वह यात्रा न कर सके हों । मेरा मतलब है कि उन्हें इन देशों ने यात्रा की अनुमति ही नहीं दी थी । अब उन्हें मौका मिला है और वह इन देशों में घूम रहे हैं । उन्हें घूमने दें । यदि वह अपने परिधानों से भारत को बेहतर बनाते हैं तो यह अच्छी बात है ।’ पिछली सरकारों द्वारा छोड़ी गई गंदगी साफ करने वाले मोदी के कनाडा में दिए गए बयान की तरफ इशारा करते हुए माकपा नेता ने यह भी कहा कि मोदी कचरा साफ करने से ज्यादा तो फैला रहे हैं ।

विशाखापत्तनम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश दौरों पर चुटकी लेते हुए माकपा के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी ने आज कहा कि वह इस बाबत पिछले 10 साल से तैयारी कर रहे होंगे क्योंकि इनमें से ज्यादातर देशों ने पहले उन्हें यात्रा के लिए आने ही नहीं दिया । येचुरी ने कहा, ‘हो सकता है कि पिछले 10 साल से वह यात्रा न कर सके हों । मेरा मतलब है कि उन्हें इन देशों ने यात्रा की अनुमति ही नहीं दी थी । अब उन्हें मौका मिला है और वह इन देशों में घूम रहे हैं । उन्हें घूमने दें । यदि वह अपने परिधानों से भारत को बेहतर बनाते हैं तो यह अच्छी बात है ।’ पिछली सरकारों द्वारा छोड़ी गई गंदगी साफ करने वाले मोदी के कनाडा में दिए गए बयान की तरफ इशारा करते हुए माकपा नेता ने यह भी कहा कि मोदी कचरा साफ करने से ज्यादा तो फैला रहे हैं ।

संवाददाताओं से बातचीत में मोदी ने कहा, ‘यह (मोदी का बयान) हमेशा दी जाने वाली दवा की तरह है । मोदी हमेशा प्रचार करते रहने वालों की तरह है । वह जहां भी जाते हैं, ऐसा करते रहते हैं । चूंकि यह (कनाडा) एक नया देश है, तो वहां नए प्रवासी भारतीय हैं, पर प्रचार अभियान वही है ।’ येचुरी ने कहा, ‘देश में आप क्या कर रहे हैं ? जिन आर्थिक नीतियों का आप पालन कर रहे हैं उनसे दरअसल लोगों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं । वह जो कर रहे हैं उससे हमारे देश में और कचरा पैदा हो रहा है । लिहाजा, मैंने कहा कि यह एक सतत राजनीतिक प्रचार अभियान है ।’

Trending news