जवान भी मर रहे Coronavirus से, पढ़िए वो खबर जो वैज्ञानिक भी नहीं बता रहे
Advertisement

जवान भी मर रहे Coronavirus से, पढ़िए वो खबर जो वैज्ञानिक भी नहीं बता रहे

महीने भर पहले तक Coronavirus से मरने वाला सबसे कम उम्र का व्यक्ति 40 साल का था.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona Virus) से मरने वालों की जो अब तक रिपोर्ट आ रही है, उससे यही लग रहा है जैसे सिर्फ बड़े बुजुर्ग ही मर रहे हैं. चीन, दक्षिण कोरिया, इटली और अमेरिका में मिल रहे सभी आंकड़े इस ओर इशारा भी कर रहे हैं कि कोरोना वायरस से मरने वालों में ज्यादातर 60 साल की उम्र से ज्यादा वाले हैं. लेकिन इस बीच एक पक्ष ये भी है कि इस वायरस से जवान लोग भी रहे हैं.

  1. एक पक्ष ये भी है कि इस वायरस से जवान लोग भी रहे हैं
  2. हाल ही में  एक 18 साल किशोर की मौत हुई है
  3. एक 21 वर्षीय फुटबॉलर की भी मौत इस वायरस की वजह से हुई है

30 साल से कम उम्र की मौत वैज्ञानिकों तक को कर रही हैरान
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में कोरोना वायरस की वजह से एक 18 साल किशोर की मौत हुई है. अब तक मिले जानकारी के अनुसार वायरस से मरने वाला ये सबसे कम उम्र का मरीज है. इसी तरह अभी दो दिन पहले ब्रिटेन में ही एक 21 साल की लड़की की भी मौत हुई है. बुधवार को जिम्बाबवे के एक मशहूर टीवी पत्रकार की भी मौत हुई है. हाल ही में स्पेन के एक 21 वर्षीय फुटबॉलर की भी मौत इस वायरस की वजह से हुई है. 

वैज्ञानिकों का कहना है कि कोरोना वायरस से मरने वालों में महीने भर पहले तक सबसे कम उम्र का व्यक्ति 40 साल का था. वैज्ञानिकों की ये धारणा रही है कि ये वायरस 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों पर ही गंभीर हमला करता है. लेकिन हाल ही में कोरोना वायरस पर बन रही धारणा टूटी है. अब इस वायरस जवान भी बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं और इसकी वजह से इनकी मौत भी हो रही है.

बताते चलें कि अब तक प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक अब तक कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों में से लगभग 71 प्रतिशत 80 साल से ज्यादा उम्र के थे. इसी तरह 27 फीसदी की उम्र लगभग 60-70 साल के बीच थी. मात्र 5 प्रतिशत मरने वालों की उम्र 40 से उपर रही है.

ये भी पढ़ें: Coronavirus lockdown: घर और कार की EMI में मिलेगी रियायत? सरकार ने लिखा RBI को पत्र

उल्लेखनीय है कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से लगभग 4.16 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं. इस घातक वायरस से अब तक 18,589 लोगों की मौत हो चुकी है. अकेले दक्षिण कोरिया में अब तक 9,137 लोग संक्रमित हुए हैं. इनमे से 126 दम तोड़ चुके हैं.

Trending news