'आपकी फिल्म चल जाती यदि आपका हीरो रातभर सोता नहीं'
Advertisement

'आपकी फिल्म चल जाती यदि आपका हीरो रातभर सोता नहीं'

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को गोवा में सरकार बनाए जाने को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पर तंज कसा. गडकरी ने कहा कि दिग्विजय सिंह का नाम लिए बगैर कहा कि आपकी फिल्म चल जाती यदि आपका हीरो रातभर सोता नहीं रहता. दिग्विजय सिंह गोवा में पार्टी मामलों के प्रभारी थे. 13 मार्च को आए विधानसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस और भाजपा दोनों को बहुमत नहीं मिला लेकिन छोटे और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से भाजपा ने अपनी सरकार बना ली जबकि कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी.

गडकरी ने दिग्विजय सिंह पर कसा तंज.                                         फाइल फोटो

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को गोवा में सरकार बनाए जाने को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पर तंज कसा. गडकरी ने कहा कि दिग्विजय सिंह का नाम लिए बगैर कहा कि आपकी फिल्म चल जाती यदि आपका हीरो रातभर सोता नहीं रहता. दिग्विजय सिंह गोवा में पार्टी मामलों के प्रभारी थे. 13 मार्च को आए विधानसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस और भाजपा दोनों को बहुमत नहीं मिला लेकिन छोटे और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से भाजपा ने अपनी सरकार बना ली जबकि कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी.

संसद में मोटरयान संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के के सी वेणुगोपाल ने गोवा में 13 सीटों के बावजूद भाजपा की सरकार बनवाने में ‘विलेन’ की भूमिका निभाने के लिए गडकरी पर हल्का सा तंज कसा. ‘कर्मठ’और ‘बहुत अच्छा’ काम करने के लिए वेणुगोपाल ने गडकरी की काफी तारीफ की लेकिन साथ ही कहा कि वह बहुत अच्छे व्यक्ति हैं लेकिन गोवा में उन्होंने विलेन की भूमिका अदा की.

आप मुझे क्यों दोष दे रहे हैं : गडकरी

इस पर गडकरी ने कांग्रेस की विफलता की जिम्मेदारी दिग्विजय सिंह पर डालते हुए उनका नाम लिए बिना कहा, ‘आप मुझे क्यों दोष दे रहे हैं? आपका हीरो सारी रात सोता रहा. आपकी फिल्म चल जाती यदि आपका हीरो रातभर सोता नहीं रहता.’ विधेयक पर चर्चा के दौरान कई सदस्यों ने गडकरी की सराहना की. कांग्रेस ने गोवा में बहुमत हासिल करने के लिए भाजपा पर अनैतिक तौर तरीके अपनाने का आरोप लगाया था. कांग्रेस को वहां 17 सीटें मिली थीं.

और पढ़ें : पर्रिकर ने कहा-दिग्विजय सिंह का 'शुक्रिया', आप गोवा में घूमते रहे और मैंने सरकार बना ली

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी गडकरी की तारीफ की लेकिन साथ ही कहा कि सत्ता पक्ष की सीटें खाली पड़ी हैं और सदन में कोरम भी नहीं है तो ऐसे में चर्चा के प्रति भाजपा की गंभीरता का अंदाजा लगाया जा सकता है. जब खड़गे ने कोरम की बात कही तो सदन में करीब 28 सदस्य मौजूद थे.

Trending news