EXCLUSIVE- पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार में भ्रष्‍टाचार का मुद्दा नहीं उठाया: राहुल गांधी
Advertisement

EXCLUSIVE- पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार में भ्रष्‍टाचार का मुद्दा नहीं उठाया: राहुल गांधी

गुजरात में सत्‍ता में आने की स्थिति में कांग्रेस की प्राथमिकताओं के बारे में कहा कि हमारी सरकार अपने मन की बात नहीं करेगी, बल्कि जनता के मन की बात करेगी.

राहुल गांधी ने जी न्‍यूज से बातचीत में गुजरात में कांग्रेस के विजन के बारे में बताया.

कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने जी न्‍यूज से खास बातचीत में पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि गुजरात चुनाव प्रचार अभियान में प्रधानमंत्री ने भ्रष्‍टाचार का मुद्दा नहीं उठाया. उन्‍होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जीएसटी से गुजरात में 50 फीसद आमदनी कम हुई है. बीजेपी मुद्दों से ध्‍यान भटकाती है. लेकिन अबकी बार गुजरात की जनता चुनावों में सच्‍चाई पर वोट करेगी. गुजरात में सत्‍ता में आने की स्थिति में कांग्रेस की प्राथमिकताओं के बारे में कहा कि हमारी सरकार अपने मन की बात नहीं करेगी, बल्कि जनता के मन की बात करेगी. इसके साथ ही कहा कि गुजरात ने मुझे प्रेम दिया. गुजरात ने मेरा दिल जीत लिया है. गुजरात से मेरा प्‍यार अब हमेशा के लिए है.

  1. कहा, जीएसटी से गुजरात में 50 फीसद आमदनी कम हुई
  2. अबकी बार गुजरात की जना सच्‍चाई पर वोट करेगी
  3. हमारी सरकार जनता के मन की बात करेगी

राहुल गांधी ने कहा, ''ये चुनाव सच्‍चाई के मुद्दे पर लड़ा गया. नोटबंदी और 'गब्‍बर सिंह टैक्‍स' (जीएसटी) जैसे मुद्दों की सच्‍चाई पर लड़ा गया. आप सूरत, अहमदाबाद या गुजरात के किसी भी हिस्‍से में चले जाएं, सभी छोटे व्‍यापारी यही कह रहे हैं कि जीएसटी ने उनको तबाह कर दिया.'' इसके साथ ही जोड़ते हुए कहा कि ये चुनाव पीएम मोदी या मेरे लिए नहीं बल्कि गुजरात की जनता के लिए है.

बीजेपी पर हमलावर रुख अख्तियार करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जीएसटी के बाद जिनके पास भी काला धन था, वो सभी सफेद में बदल गया. 

गुजरात में कांग्रेस का विजन
गुजरात में कांग्रेस की प्राथमिकताओं के बारे में राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात का विजन जनता द्वारा तय किया जाएगा. यह लोगों की इच्‍छा के अनुरूप तैयार किया जाएगा. मैं इसके निर्माण में मदद करूंगा लेकिन गुजरात का विजन लोगों की इच्‍छाओं के अनुरूप ही होगा. 

यह भी पढ़ें: थोड़ा इंतजार कीजिए, गुजरात का नतीजा बहुत जबर्दस्‍त आने वाला है: राहुल गांधी

इससे पहले मंगलवार को अहमदाबाद में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि पिछले 22 वर्षों में मोदी जी और रूपाणी जी ने केवल एकतरफा विकास किया है. केवल 5-10 लोगों को फायदा मिला है. हरेक को उनके अधिकार नहीं दिए गए हैं. इसके उलट हम लोग गुजरात के बारे में जो भी निर्णय लेंगे, वो गुजरात की जनता की आवाज सुनकर और उनसे बात करके लेंगे. कोई भी निर्णय एकतरफा नहीं होगा. 

अपने मंदिर जाने के बारे में उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जहां मौका मिलता है, वहां मंदिर जाता हूं. केदारनाथ भी गया था, वो क्‍या गुजरात में है? मैं इस दौरान जिन भी मंदिरों में गया, वहां मैंने गुजरात के लोगों के 'सुनहरे भविष्‍य' की कामना की. यहां बेहतर विकास की प्रार्थना की. क्‍या मंदिर में जाना गलत बात है? इससे पहले राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गुजरात में जगन्‍नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की थी.

बीजेपी के रुख से आश्‍चर्य
राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात के लोग बहुत समझदार हैं. वो इस बात को समझ सकते हैं कि पीएम मोदी अपनी रैलियों में किसानों या भ्रष्‍टाचार की बात नहीं करते. यहां पर जबर्दस्‍त अंडरकरंट है. थोड़ा इंतजार कीजिए, गुजरात का नतीजा बहुत जबर्दस्‍त आने वाला है. मुझे तो लगता था कि बीजेपी थोड़ा मजबूती से चुनाव लड़ेगी, लेकिन उनके रुख पर थोड़ा आश्‍चर्य हुआ. 

मणिशंकर अय्यर का मसला
मणिशंकर अय्यर की पीएम मोदी पर टिप्‍पणी के बारे में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैंने पहले ही स्‍पष्‍ट कर दिया है कि मैं ऐसी चीजें नहीं बर्दाश्‍त नहीं करूंगा. मोदी जी आखिर देश के प्रधानमंत्री हैं. हालांकि मोदी जी ने जो डॉ मनमोहन सिंह के बारे में बोला, वह भी स्‍वीकार्य नहीं है. मंगलवार को पीएम मोदी की सी-प्‍लेन से उड़ान पर राहुल गांधी ने कहा, ''मोदी जी अगर सी-प्‍लेन में उड़ना चाहते हैं तो कुछ गलत नहीं, अच्‍छी बात नहीं लेकिन ये ध्‍यान भटकाने की कोशिश है. असली सवाल है कि 22 साल में जनता के लिए क्‍या किया?''

Trending news